ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशइंतजार करें और देखें; एग्जिट पोल्स में भाजपा की जीत की भविष्यवाणी पर सोनिया गांधी

इंतजार करें और देखें; एग्जिट पोल्स में भाजपा की जीत की भविष्यवाणी पर सोनिया गांधी

एग्जिट पोल्स में भविष्यवाणी हुई है कि लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को बड़ी जीत मिल सकती है। इस बीच कांग्रेस नेता सोनिया गांधी का भी रिएक्शन इन एग्जिट पोल्स पर आया है।

इंतजार करें और देखें; एग्जिट पोल्स में भाजपा की जीत की भविष्यवाणी पर सोनिया गांधी
sonia gandhi
Surya Prakashलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 03 Jun 2024 12:34 PM
ऐप पर पढ़ें

एग्जिट पोल्स में भविष्यवाणी की गई है कि लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को बड़ी जीत मिल सकती है। इस बीच कांग्रेस नेता सोनिया गांधी का भी रिएक्शन इन एग्जिट पोल्स पर आया है। उन्होंने कहा कि हम इंतजार करेंगे और देखेंगे कि क्या रिजल्ट आते हैं। यही नहीं उन्होंने कहा कि कांग्रेस को भरोसा है कि लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे एग्जिट पोल्स से पूरी तरह अलग होंगे। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, 'हमें पूरा भरोसा है कि नतीजे उससे एकदम अलग होंगे, जो एग्जिट पोल्स दिखा रहे हैं।' दरअसल ज्यादातर एग्जिट पोल्स ने अनुमान लगाया है कि भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को 300 से ज्यादा सीटें मिलेंगी।

सोनिया गांधी से पहले एग्जिट पोल्स पर राहुल गांधी ने भी सवाल उठाए थे। उनका कहना था कि ये एग्जिट पोल्स एक फैंटेसी हैं और मोदी के समर्थन वाले मीडिया की देन हैं। उनका कहना था कि इनका सच्चाई से वास्ता नहीं है। इसी तरह समाजवादी पार्टी के नेता और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी एग्जिट पोल्स पर सवाल उठाए थे। उनका कहना था कि ये एग्जिट पोल्स मोदी समर्थक मीडिया ने दिखाए हैं। ऐसा इसलिए किया गया है ताकि माहौल बनाकर सोमवार को शेयर बाजार से पैसे कमाए जा सकें। अखिलेश यादव ने कहा कि 4 जून को नतीजा इन एग्जिट पोल्स से अलग होगा। 

स्मृति, खट्टर और अखिलेश...EXIT POLLS में दिग्गजों को भी झटके का अनुमान

बता दें कि लोकसभा चुनाव के वोटों की गिनती 4 जून को होने वाली है। उससे पहले देश भर में एग्जिट पोल्स को लेकर चर्चा हो रही है। अब तक आए कमोबेश हर एग्जिट पोल में भाजपा की जीत का अनुमान जाहिर किया गया है। गौरतलब है कि इससे पहले 2019 के आम चुनाव में भी एग्जिट पोल्स में भाजपा की जीत की भविष्यवाणी की गई थी और यह बात नतीजों में सही साबित हुई थी।