सोनिया की सक्रियता से कांग्रेस में उम्मीद जगी, नेता बोले- ऐसा लग रहा हम 2004 के चुनाव से पहले के माहौल में हैं - sonia gandhi ki sakriyata se congress k liye umeed jagi DA Image
12 दिसंबर, 2019|11:58|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोनिया की सक्रियता से कांग्रेस में उम्मीद जगी, नेता बोले- ऐसा लग रहा हम 2004 के चुनाव से पहले के माहौल में हैं

sonia gandhi  photo  hindustan times

‘बहुत दिनों के बाद एक अच्छी चर्चा हुई। इससे उम्मीद जगी हैं। पार्टी वापस सही दिशा पर आ रही है।’ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई महासचिवों, प्रभारियों, प्रदेश अध्यक्षों और विधायक दल के नेताओं की बैठक के बाद एक युवा नेता की यह टिप्पणी पार्टी नेतृत्व के करिश्मे से उम्मीद के लिए काफी हैं। क्योंकि, अध्यक्ष के तौर पर सोनिया गांधी यह संदेश देने में सफल रही कि सफलता हमेशा संघर्ष के बाद ही मिलती है।

करीब एक साल आठ माह बाद कांग्रेस अध्यक्ष की दोबारा जिम्मेदारी संभालने के बाद सोनिया गांधी की गुरुवार को पार्टी पदाधिकारियों के साथ पहली बैठक थी। करीब चार घंटे तक चली इस बैठक में सोनिया गांधी ने सभी नेताओं की बात सुनी और अपनी राय भी रखी। बैठक के बाद एक पदाधिकारी ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि हम 2004 के चुनाव से पहले के माहौल में हैं। अपनी गलतियों से सबक लेते हुए नई रणनीति बना रहे हैं।

पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी यह संदेश देने में सफल रही कि सड़क पर संघर्ष के बगैर सत्ता तक पहुंचना मुमकिन नहीं है। वहीं, आरएसएस से मुकाबले के लिए अपनी विचारधारा को मजबूत करना होगा। बूथ से प्रदेश तक कार्यकर्ताओं की फौज खड़ी करनी होगी। इसलिए, जिम्मेदारी संभालते ही उन्होंने प्रशिक्षण पर जोर दिया। पार्टी के एक नेता ने कहा कि बैठक में पहले के मुकाबले अधिक सक्रियता थी।

सोनिया गांधी ने बैठक में हर पदाधिकारी की बात सुनने की कोशिश की। चर्चा के दौरान उन्होंने पदाधिकारियों से सवाल भी किए और उनके प्रश्नों के जवाब भी दिए। पार्टी नेता मानते हैं कि कांग्रेस अध्यक्ष ने जिस तरह अपनी दूसरी पारी की शुरुआत की है, उससे पार्टी नेतृत्व व नेताओं और नेताओं व कार्यकर्ताओं के बीच संवाद बढेगा। इससे संगठन को मजबूती मिलेगी और नेताओं व कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ेगा। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:sonia gandhi ki sakriyata se congress k liye umeed jagi