DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोनभद्र हत्याकांड: राहुल बोले, यूपी सरकार ने प्रियंका को रातभर गेस्ट हाउस में किया कैद

rahul and priyanka  symbolic file photo

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में हुए गोलीकांड में मारे गए दस लोगों के परिवार के सदस्यों से मिलने की जिद पर अड़ीं कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से पीड़ित परिवार के सदस्यों ने चुनार किला के गेस्ट हाउस में आकर मुलाकात की। 

राहुल गांधी ने फेसबुक पोस्ट में कहा कि सोनभद्र नरसंहार के पीड़ित परिवारों से मिलने जा रही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को तानाशाही प्रवृति वाली यूपी सरकार ने चुनार गेस्ट हाउस में कैद करके बिना बिजली-पानी के रातभर रोके रखना लोकतंत्र को कुचलने की कोशिश है। कांग्रेस इन हथकंडों से डरकर दलितों और आदिवासियों की लड़ाई लड़ना बंद नहीं करेगी।

सोनभद्र हत्याकांड: पीड़ितों से मिल भावुक हुईं प्रियंका, छलक पड़े आंसू

चुनार किला के गेस्ट हाउस के बाहर प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ कांग्रेस के नेताओं के धरना के बीच में ही गेस्ट हाउस में पीड़ित परिवार को लाया गया। इनमें चार महिलाओं के साथ एक पुरुष भी हैं। इन सभी ने प्रियंका गांधी से भेंट की है। प्रियंका ने इनसे सोनभद्र कांड के बारे में जानकारी ली। चुनार गेस्ट हाउस के बगीचे में पीड़ित परिवार की महिलाओं ने प्रियंका गांधी को देखते ही रोना शुरू कर दिया। इस दौरान प्रियंका भावुक हो गईं। उन्होंने महिलाओं से बातचीत की और उन्हें पानी पीने के लिए कहा। 

इससे पहले प्रियंका गांधी ने एक वीडियो साझा करते हुए ट्वीट करके योगी सरकार पर निशाना साधा। प्रियंका ने कहा, “क्या इन आसुओं को पोंछना अपराध है?” उन्होंने कहा, “राहुल गांधी ने मुझे पीड़ित परिवारों से मिलने को कहा था। वो मेरे नेता हैं और उनके निदेर्श पर मैं यहां आई हूं।”

आनंदी बेन यूपी, फागू चौहान बिहार और लालजी टंडन बने एमपी के राज्यपाल

प्रियंका गांधी ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा, “योगी सरकार संवेदनहीन है। मैं पीड़ितों के आंसू पोछने आयी हूं। इसे अनावश्यक रूप से राजनीतिक रंग दिया जा रहा है।” सोनभद्र कांड में मारे गए लोगों से मिलने के लिए प्रियंका शुक्रवार को आ रही थीं, लेकिन जिला प्रशासन ने उन्हें रास्ते में रोककर हिरासत में ले लिया था और वे चुनार गेस्ट हाउस में रुकी थीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sonbhadra massacre: Rahul gandhi says UP government imprisoned Priyanka gandhi at night in guest house