DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्वतंत्रता दिवस: प्रशासन ने कहा- कश्मीर में कुछ पाबंदियां लागू रहेंगी

kashmir

शांतिपूर्ण स्थिति के बावजूद कश्मीर घाटी में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कुछ प्रतिबंध लागू रहेंगे। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। जम्मू कश्मीर के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि, ''किसी अप्रिय घटना को लेकर कोई बड़ी जानकारी नहीं है। सभी नागरिक आपूर्तियां सामान्य बनी हुई हैं। कोई भी गिरफ्तारी या हिरासत पूरी तरह से स्थानीय आकलन के आधार पर है। 

रोहित कंसल ने कहा कि सार्वजनिक व्यवस्था नहीं बिगड़े इसके लिए कई बार तर्कसंगत ढंग से रोक लगाना आवश्यक हो जाता है। उन्होंने कहा, ''कल कुछ प्रतिबंध लगे रहेंगे। सामान्य नजरिया यही है कि हालात शांतिपूर्ण बने हुये हैं। स्थानीय आकलन के आधार पर छूट दी जायेगी। उन्होंने कहा कि नागरिक आपूर्ति, सामान्य और आपात चिकित्सा सुविधाएं और बिजली आपूर्ति सामान्य बनी हुई हैं। 

उन्होंने कहा, ''मैंने आपको वह सूचना दी जो मेरे पास है, आप स्वतंत्र हैं कि खुद से इसकी पुष्टि करें और राय कायम करें। कंसल ने पूर्व आईएएस शाह फैसल को हिरासत में लेने के सवाल पर कहा कि कोई हिरासत, गिरफ्तारी कानून व्यवस्था के स्थानीय स्तर पर किए आकलन और आवश्यकता के अनुसार होती है। उन्होंने कहा, ''हम किसी व्यक्ति विशेष पर कोई टिप्पणी नहीं करते।  

जम्मू कश्मीर के अपर पुलिस महानिदेशक जावेद गिलानी ने भी मीडिया को संबोधित करते हुये कहा कि जनसुरक्षा कानून के तहत कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है और कुछ लोगों को राज्य से बाहर भेजा गया है। उन्होंने कहा, ''अबतक, जैसा हमने बोला है, दो लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उन्हें कुछ चोटें आई हैं। जबकि बाकी लोगों को मामूली चोटें आई हैं और उन्हें छुट्टी दे दी गई है। गिलानी ने कहा कि प्रशासन ने कानून व्यवस्था की हालत को देखते हुये तार्किक प्रतिबंध लगाये हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:some Restrictions will remain Kashmir on Independece Day