DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फिर लग सकता है झटका, सपा-बसपा के कुछ राज्यसभा सांसद BJP में जाने को तैयार!


आने वाले कुछ दिनों में समाजवादी पार्टी को और भी कई बड़े झटके लग सकते हैं। समाजवादी पार्टी के कुछ और राज्यसभा सांसद भाजपा में जाने की तैयारी में हैं। यह सांसद भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं। अगर बात बन गई तो यह सांसद अपनी सदस्यता छोड़ कर भाजपा का दामन थाम सकते हैं। इनमें एक सांसद तो बुंदेलखंड क्षेत्र से हैं तो दूसरे मध्य यूपी से आते हैं। बसपा के कुछ सांसद भी भाजपा के प्रभाव में हैं।

असल में नीरज शेखर के सपा छोड़कर भाजपा में जाने के बाद पार्टी के दूसरे सांसदों को लेकर चर्चाएं तेज हैं। वैसे तो अमर सिंह भी सपा से राज्यसभा सदस्य हैं लेकिन वह सपा छोड़ चुके हैं। अमर सिंह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की खासी तारीफ कर अपना सियासी झुकाव जाहिर कर चुके हैं। 

यह भी पढ़ें- BJP में नीरज: जब मोदी लहर में मिली थी हार,अखिलेश ने दिखाया था बड़ा दिल

उधर बसपा के दो सांसद भी भाजपा के संपर्क में हैं। भाजपा इनसे भी इस्तीफा दिलवा कर सीट रिक्त कराएगी। इस तरह भाजपा राज्यसभा में बहुमत के और करीब हो जाएगी। वैसे भी रिक्त सीटों पर उपचुनाव होने पर भाजपा को ज्यादा फायदा होगा। रणनीति के तौर पर रिक्त सीटों पर एक साथ चुनाव न होकर अलग अलग चुनाव होने पर भाजपा के लिए ज्यादा बेहतर स्थिति होगी। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Some Rajya sabha MP From SP and BSP May Join BJP Soon in Uttar Pradesh and Madhya Pradesh