ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशभारत-अमेरिका संयुक्त सैन्य अभ्यास के बीच सैनिकों ने किया रॉक कॉन्सर्ट, देखें VIDEO

भारत-अमेरिका संयुक्त सैन्य अभ्यास के बीच सैनिकों ने किया रॉक कॉन्सर्ट, देखें VIDEO

भारतीय सेना और अमेरिकी सेना के जवानों के साथ हाल ही में एक संयुक्त युद्धाभ्यास हुआ था। उस युद्धाभ्यास के खत्म होने के बाद जवानों ने एक रॉक कॉन्सर्ट किया जिसमें गिटार गाए गए और ड्रम बजाए गए।

भारत-अमेरिका संयुक्त सैन्य अभ्यास के बीच सैनिकों ने किया रॉक कॉन्सर्ट, देखें VIDEO
Ashutosh Rayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 04 Dec 2022 06:24 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत और अमेरिका की सेना के बीच हुए संयुक्त युद्ध अभ्यास के बाद जवानों के एक रॉक कॉन्सर्ट का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। अमेरिकी सेना के 11वें एयरबोर्न डिवीजन ने गुरुवार को 'रॉक-ऑन' मोड में सैनिकों की एक वीडियो साझा किया। यह वीडियो युद्ध अभ्यास के बाद का है जब दोनों ही देशों के जवान एक कठिन प्रशिक्षण के बाद संगीत कार्यक्रम किए।

सोशल मीडिया पर शेयर किए गए 20 सेकेंड के वीडियो में दो टीमें हैं। जिनके पास रोलिंग ड्रम गिटार नजर आ रह हैं। अमेरिकी सेना का अधिकारी जवाब गिटार बजाते हुए नजर आ रहा है जबकि भारतीय सेना का जवान ड्रम बजा रहा है। 20 सेकेंड का यह वीडियो काफी मेजदार है। वीडियो में दोनों देशों के और भी कई जवान और अधिकारी नजर आ रहे हैं।

भारत और अमेरिका के बीच हर साल संयुक्त द्विपक्षीय अभ्यास होता है। दोनों देश बारी-बारी से एक दूसरे की धरती पर अभ्यास करते हैं। इस साल का प्रशिक्षण 19 नवंबर को शुरू हुआ था। जहां दोनों टीमों ने संयुक्त रूप से मॉक ह्यूमैनिटेरियन ड्रिल और डिजास्टर रिलीफ (एचएडीआर) ऑप्स के साथ-साथ युद्ध की स्थिति में चिकित्सा सहायता और निकासी, और निहत्थे लड़ाई कौशल का प्रशिक्षण दिया।

युद्धाभ्यास को लेकर भारत में अमेरिकी दूतावास ने शनिवार को ट्वीट किया, भारत-प्रशांत क्षेत्र के लिए हमारी प्रतिबद्धता और आपसी क्षमता में सुधार करती है और अमेरिका-भारत रक्षा साझेदारी को नई ऊंचाइयों पर ले जाती है। इसमें 11वीं एयरबोर्न डिवीजन की दूसरी ब्रिगेड के अमेरिकी सेना के जवानों और असम रेजीमेंट के भारतीय सेना के जवानों ने प्रशिक्षण में हिस्सा लिया।