ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश अनंतनाग एनकाउंटर: जवान शहीद, दो आतंकी ढेर, मुठभेड़ जारी

अनंतनाग एनकाउंटर: जवान शहीद, दो आतंकी ढेर, मुठभेड़ जारी

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकवादियों के साथ मंगलवार को हुई मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया। सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है और मुठभेड़ जारी है। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी...

 अनंतनाग एनकाउंटर: जवान शहीद, दो आतंकी ढेर, मुठभेड़ जारी
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 18 Jun 2019 10:30 AM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकवादियों के साथ मंगलवार को हुई मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया। सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है और मुठभेड़ जारी है। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। गौरतलब है कि सोमवार को जिले में हुई एक अन्य मुठभेड़ में सेना के एक मेजर शहीद हो गये थे।

दक्षिण कश्मीर जिले के बिजबेहरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में मिली खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने आज सुबह घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया। अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलायीं। जवाबी कार्रवाई के साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गई।

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक जवान घायल हो गया। उन्होंने बताया कि उसने एक अस्पताल में दम तोड़ दिया। वहीं सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। अंतिम सूचना मिलने तक मुठभेड़ जारी है।

गौरतलब है कि सोमवार को जिले के अचबल इलाके में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में सेना के एक मेजर शहीद हो गये थे और एक अन्य अधिकारी एवं दो सैनिक घायल हो गए थे। एक आतंकवादी भी मारा गया था।

आतंकवादियों ने सोमवार को पुलवामा जिले में आईईडी (इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) लगे एक वाहन के जरिए सेना के एक पेट्रोल पंप को भी निशाना बनाया था। विस्फोट में नौ जवान और दो नागरिक घायल हो गए। उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह विस्फोट फरवरी में पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमले की जगह से करीब से सीआफकस्फोट विस्फोट स्थल किलोमीटर की दूरी पर हुआ है। इसमें 40 जवान मारे गए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें