ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश'आगरा का सोहेल राम मंदिर पर हमला करने वाला है', मुंबई पुलिस को आया धमकी भरा कॉल

'आगरा का सोहेल राम मंदिर पर हमला करने वाला है', मुंबई पुलिस को आया धमकी भरा कॉल

शनिवार आधी रात को पुलिस कंट्रोल रूम में एस शख्स ने फोन किया था। उसने पुलिस को बताया कि आगरा का रहने वाला सोहेल कुरेशी नाम का शख्स अयोध्या में राम मंदिर पर हमला करने वाला है।

'आगरा का सोहेल राम मंदिर पर हमला करने वाला है', मुंबई पुलिस को आया धमकी भरा कॉल
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,मुंबईMon, 05 Feb 2024 08:47 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के अयोध्या स्थित भागवान राम के मंदिर पर हमले को लेकर मुंबई पुलिस को धमकी भरा कॉल मिला है। शनिवार आधी रात को मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम में एस शख्स ने फोन किया था। उसने पुलिस को बताया कि आगरा का रहने वाला सोहेल कुरैशी नाम का शख्स अयोध्या में राम मंदिर पर हमला करने वाला है।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, फोन करने वाले ने अपनी पहचान सोहम पांडे के रूप में बताई। उसने कहा कि उसको ये जानकारी अपने आरपीएफ कर्मचारी दोस्त नंदकिशोर सिंह से मिली। फोन करने वाले ने बताया कि नंदकिशोर सिंह को आगरा से मुंबई तक ट्रेन से यात्रा करते समय पता चला कि कुरैशी की राम मंदिर पर हमला करने की योजना है। उसने कहा कि कुरैशी आगरा के अदपतपुर के रहने वाले हैं।

इसके अलावा, फोन कॉल करने वाले शख्स ने सोहेल कुरैशी और नंदकिशोर सिंह के मोबाइल नंबर भी शेयर किए हैं। सूत्रों ने कहा कि पुलिस ने पहले से तय दिशानिर्देशों के तहत संबंधित सुरक्षा एजेंसियों और उत्तर प्रदेश में अपने समकक्षों को सूचित कर दिया। बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब राम मंदिर पर कथित हमले की धमकी मिली है।

 रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले खुफिया एजेंसियों को एक ऑडियो टेप मिला था। जानकारी के मुताबिक, खालिस्‍तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्‍नू उत्‍सव में खलल डालने की योजना बना रहा था। उल्लेखनीय है कि अयोध्या में नवनिर्मित मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का समारोह 22 जनवरी को संपन्न हुआ। नवनिर्मित राममंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में रामलला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा का समारोह आयोजित किया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें