DA Image
1 दिसंबर, 2020|1:50|IST

अगली स्टोरी

बार-बार ट्रैफिक नियम तोड़ने पर हुआ 2 मीटर लंबा चालान

                                                                            -                                                                                 2

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में एक शख्स का बार-बार ट्रैफिक नियम तोड़ने पर दो मीटर लंबा चालान किया गया है। बेंगलुरु पुलिस ने शुक्रवार को उस पर 42,500 रुपये का जुर्माना लगाया। नियमित वाहन जांच के दौरान एक सब-इंस्पेक्टर ने दुपहिया सवार अरुण कुमार को रोका था और पता चला कि वह ट्रैफिक नियम उल्लंघन के 77 मामलों में संलिप्त है। 

इस पर पुलिस अधिकारी ने उसे मौके पर दो मीटर का चालान दिया। अरुण ने करीब 20,000 रुपये में एक सेकेंड हैंड स्कूटर खरीदा था। उसे जब्त कर लिया गया है। भारी चालान राशि की खबरों के बीच दो मीटर के चालान की यह खबर इलाके में सुर्खियों में है। 

इतना भारी भरकम जुर्माना लगाने का यह पहला मामला नहीं है। जनवरी में पोर्श 911 नामक एक बेहद कीमती स्पोर्ट्स कार के मालिक से टैक्स, इंट्रस्ट और जुर्माना बकाया होने के चलते 27.68 लाख रुपये वसूले गए थे। कार भी जब्त की गई थी।  

बच्चों की पढ़ाई के लिए दीवारों को ब्लैकबोर्ड बनाया

कोरोना महामारी के बाद से लोगों ने ‘न्यू नॉर्मल’ की सोच को अपने जीवन में अपना लिया है। ऑफिस बंद हुए तो वर्क फ्रॉम होम को अपनाया, स्कूल बंद हुए तो ऑनलाइन क्लास को अपना लिया, लेकिन जहां ऑनलाइन क्लास संभव न हो? वहां लोगों को जमैका की शिक्षिका टनेका मकै फिप्स से प्रेरणा लेनी चाहिए। 

चिलचिलाती गर्मी और कोरोना महामारी के खतरे के बीच वह पूरे शहर में बच्चों को शिक्षा देने में जुटी हुई हैं। वह बच्चों तक पहुंच रही हैं और उनके घर या आंगन की दीवार को ही ब्लैक बोर्ड में तब्दील कर पढ़ा रही हैं। वह इस मुहिम में अकेली नहीं बल्कि उनकी 23 वर्षीय बेटी सहित अन्य शिक्षक भी उनके साथ हैं। इस मुहिम के तहत अब करीब 120 बच्चे शिक्षा पा रहे हैं। टनेका के प्रयास की युनिसेफ ने तारीफ करते हुए उनका वीडियो पोस्ट किया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Social media viral news: 2 meter long challan for repeated traffic rules break