ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशएक सज्जन ने PM पर लगाए आरोप... अब राहुल गांधी पर खूब बरसीं स्मृति ईरानी

एक सज्जन ने PM पर लगाए आरोप... अब राहुल गांधी पर खूब बरसीं स्मृति ईरानी

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने लोकसभा में राहुल गांधी पर मंगलवार को जमकर तंज कसा। इस दौरान स्मृति ईरानी ने खासतौर पर मैजिक, परिवार और यात्रा का जिक्र किया। गौरलतब है कि आज राहुल ने सरकार पर हमले किए।

एक सज्जन ने PM पर लगाए आरोप... अब राहुल गांधी पर खूब बरसीं स्मृति ईरानी
Deepakलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीTue, 07 Feb 2023 11:08 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने लोकसभा में राहुल गांधी पर मंगलवार को जमकर तंज कसा। इस दौरान स्मृति ईरानी ने खासतौर पर मैजिक, परिवार और यात्रा का जिक्र किया। गौरलतब है कि आज राहुल गांधी ने संसद में बोलते हुए मोदी सरकार पर जमकर हमले किए थे। अडानी का नाम लेकर राहुल गांधी ने जादू, अपनों और भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र करके केंद्र सरकार पर कई आरोप लगाए थे। स्मृति ईरानी ने अपने भाषण की शुरुआत राष्ट्रपति द्वारा केंद्र सरकार की योजनाओं की तारीफ से की। इसके बाद उन्होंने अपना अंदाज बदला और राहुल गांधी पर तंजिया अंदाज में हमले शुरू कर दिए। 

परिवार पर तंज
स्मृति ईरानी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए यह आरोप भी लगाया कि 'परिवार' ने अमेठी में कई ऐसी जमीनों को अपने कब्जे में ले लिया, जिन्हें फाउंडेशन या फैक्टरी के लिए आवंटित किया गया था। उनका इशारा गांधी परिवार की तरफ था।  स्मृति ईरानी ने कहा कि आज एक सज्जन जिन्हें अमेठी ने मैजिक दिखाया और चार विधानसभा सीट पर जिनकी जमानत जब्त हुई, उन्होंने प्रधानमंत्री पर कटाक्ष किया। उनका इशारा 2019 के लोकसभा चुनाव में अमेठी लोकसभा सीट पर राहुल गांधी की हार और अपनी जीत की ओर था।

गेस्टहाउस का भी जिक्र
स्मृति ईरानी ने महिला स्वयंसेवी समूहों के लिए आवंटन का उल्लेख करते हुए कहा कि 2009 से 2014 के बीच स्वयंसेवी समूहों को करीब 80 हजार करोड़ रुपये की राशि दी गई। 2014-2022 तक यह राशि बढ़ाकर 4.93 लाख करोड़ रुपये की गई। स्मृति ईरानी ने कहा कि 1981 में एक फाउंडेशन ने अमेठी में 40 एकड़ की जमीन ली। वहां पर कहा गया कि हम अमेठी की जनता के लिए मेडिकल कॉलेज बना देंगे। 623 रुपये किराया दिया गया। उस जमीन पर परिवार ने अपने लिए गेस्टहाउस बनवा लिया। उन्होंने दावा किया कि अमेठी में गांधी फैमिली के अस्पताल ने एक व्यक्ति का इलाज नहीं किया और वापस लौटा दिया, क्योंकि उसके पास आयुष्मान भारत का कार्ड था। बाद में उस व्यक्ति की मौत हो गई।

हज नीति पर कही यह बात
स्मृति ईरानी ने कहा कि अमेठी में एक फैक्टरी के लिए जमीन ली गई। अचानक यह जमीन फाउंडेशन को दी गई। बाद में परिवार ने जमीन खाली नहीं की। किसान अदालत जाता है और जमीन खाली करने का आदेश लाता है। आज भी वो जमीन पर बैठे हुए हैं। आज ये गरीब की बात करते हैं। उन्होंने कहा कि हज की नयी नीति कल आई है। जब इनकी (कांग्रेस) सरकार थी, तब हज के लिए आवेदन के वास्ते पैसा देना पड़ता था। अब किसी को आवेदन का पैसा नहीं देना पड़ेगा, यह मोदी सरकार ने सुनिश्चित किया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की नीति के कारण हज पर प्रतिव्यक्ति 50 हजार रुपये की बचत हो रही है।  ईरानी ने कहा कि महिलाओं से जुड़े बजट में 130 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। स्मृति ईरानी ने राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की कुछ पंक्तियों का उल्लेख करते हुए कहा कि मोदी जी ने संकल्प किया है, इसलिए वह कीमत चुकाते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें