DA Image
28 जनवरी, 2020|9:40|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंचीं स्मृति ईरानी, दर्ज कराई शिकायत

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सहित भाजपा महिला सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को चुनाव आयोग पहुंचा और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ बलात्कार को लेकर उनकी टिप्पणी के लिए कठोरतम कार्रवाई की मांग की। ईरानी ने राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि वह झारखंड में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बलात्कार का इस्तेमाल एक 'राजनीतिक अस्त्र के तौर पर कर रहे हैं।'

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, 'हमने राहुल गांधी की टिप्पणी के खिलाफ अपनी आपत्ति दर्ज कराई है। चुनाव आयोग ने हमें आश्वासन दिया है कि वे कानूनी प्रक्रिया का पालन करेंगे और न्याय करेंगे।'

इससे पहले, लोकसभा में बीजेपी सदस्यों ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष की झारखंड के गोड्डा में एक रैली में बृहस्पतिवार को की गयी टिप्पणी को लेकर भारी हंगामा किया। भाजपा की महिला सांसदों ने खासतौर पर राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग की। 

स्मृति ईरानी ने संसद भवन परिसर में कहा कि उन्होंने (राहुल ने) महिलाओं के बलात्कार और उनकी पीड़ा को राजनीति के लिये इस्तेमाल किया। भारत की महिला इसका जवाब देने में सक्षम है। 

माफी मांगने से राहुल का इनकार

बलात्कार पर कथित टिप्पणी को लेकर बीजेपी के हमलों से घिरे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि वह इस मुद्दे पर कभी माफी नहीं मांगने वाले। कांग्रेस नेता ने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा, 'मैं स्पष्ट कर दूं कि मैंने क्या बोला। पीएम मोदी ने कहा था कि मेक इन इंडिया होगा। हमने सोचा कि अखबारों में मेक इन इंडिया दिखाई देगा, लेकिन आज जब हम अखबार खोलते हैं तो हमें सब जगह रेप इन इंडिया दिखाई देता है। बीजेपी शासित एक भी राज्य नहीं है जहां दिनभर महिलाओं पर अत्याचार नहीं होते।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Smriti Irani reaches election commission against rahul gandhi statement