ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशस्मृति ईरानी ने दिए मोबाइल फोन, राहुल गांधी ने भिजवाई मिठाई; दिवाली पर अमेठी वालों को डबल गिफ्ट

स्मृति ईरानी ने दिए मोबाइल फोन, राहुल गांधी ने भिजवाई मिठाई; दिवाली पर अमेठी वालों को डबल गिफ्ट

Rahul and Smriti Diwali Gift: तीन बार अमेठी का सांसद रह चुके राहुल गांधी ने गांधी परिवार का गढ़ माने जाने वाले अमेठी के सैकड़ों मतदाताओं को मिठाइयां के साथ शर्ट और पतलून वितरित किए।

स्मृति ईरानी ने दिए मोबाइल फोन, राहुल गांधी ने भिजवाई मिठाई; दिवाली पर अमेठी वालों को डबल गिफ्ट
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली।Wed, 15 Nov 2023 06:35 AM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेठी के लोगों को दिवाली की शुभकामनाएं भेजी हैं।  2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को हराने वाली अमेठी की वर्तमान सांसद स्मृति ने कथित तौर पर निवासियों को मोबाइल फोन, दीवार घड़ियां और साड़ियां भेजीं। वहीं, राहुल भी पीछे नहीं रहे। उन्होंने अपने समर्थकों के बीच मिठाइयों के साथ शर्ट भिजवाई हैं। इसके साथ ही 2024 के लोकसभा चुनाव में उनके फिर से अमेठी से चुनाव लड़ने की संभावना बढ़ गई है।

तीन बार अमेठी का सांसद रह चुके राहुल गांधी ने गांधी परिवार का गढ़ माने जाने वाले अमेठी के सैकड़ों मतदाताओं को मिठाइयां के साथ शर्ट और पतलून वितरित किए। अमेठी में भाजपा प्रवक्ता गोविंद चौहान ने स्मृति ईरानी द्वारा भेजे गए उपहार का विवरण दिया। उन्होंने कहा कि सामाजिक रूप से वंचित, गरीब और शारीरिक रूप से अक्षम लोगों को सांसद ने उपहार भेंट किए हैं। 

भाजपा के पूर्व अमेठी अध्यक्ष दया शंकर यादव का एक वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है, जिसमें उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है कि स्मृति ईरानी के इस उपहार के बदले आने वाले लोकसभा चुनाव में उन्हें वोट देकर आभार व्यक्त करना चाहिए। बीजेपी प्रवक्ता ने पूर्व अध्यक्ष का बचाव करते हुए कहा, "उनके कहने का मतलब केवल यह था कि लोगों को स्मृति के और भी करीब आना चाहिए। वह पूरे साल निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के लिए काम करती हैं।"

अमेठी में कांग्रेस के जिला प्रमुख प्रदीप सिंघल ने कहा कि राहुल गांधी ने अमेठी के लगभग 5,000 घरों में उपहार भेजे हैं। सिंघल ने कहा कि अमेठी के लोग राहुल गांधी के लिए परिवार की तरहा है। त्योहारों के दौरान परिवार के सदस्यों को उपहार भेजना एक पारंपरिक प्रथा है। 

आपको बताते चलें कि दिवाली के तोहफों ने अगले साल लोकसभा चुनाव के दौरान हाई-प्रोफाइल अमेठी सीट में संभावित चुनावी मुकाबले की अटकलों को फिर से हवा दे दी है। हालांकि कांग्रेस ने राहुल की उम्मीदवारी पर रणनीतिक चुप्पी साध रखी है। लेकिन सूत्रों का कहना है कि पार्टी अपने पुराने गढ़ को फिर से हासिल करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें