DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी: अमेठी में स्मृति ईरानी के करीबी नेता की गोली मारकर हत्या, सांसद अंत्येष्टि में होंगी शामिल

amethi  surendra singh  former village head of baraulia village under jamo police station limits  wa

1 / 2Amethi: Surendra Singh, former village head of Baraulia village under Jamo police station limits, was shot dead by unidentified assailants at his residence

 smriti irani close aide surendra singh shot dead by unidentified assailants at amethi uttar pradesh

2 / 2Smriti Irani close aide Surendra Singh shot dead by unidentified assailants at Amethi uttar pradesh

PreviousNext

उत्तर प्रदेश के अमेठी की जामो कोतवाली क्षेत्र के बरौलिया गांव के पूर्व प्रधान और स्मृति ईरानी के करीबी भाजपा नेता सुरेंद्र सिंह को बीती रात अज्ञात बदमाशों ने गोली मार दी। उन्हें ट्रामा सेन्टर ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद क्षेत्र में हड़कंप मचा है। स्मृति  ईरानी सुरेंद्र सिंह के परिवार से मिलने के लिए दिल्ली से अमेठी के लिए रवाना हो चुकी हैं और अंत्येष्टि में शामिल होंगी।

अमेठी के एसपी ने बताया कि सुरेंद्र सिंह की सुबत 3 बजे गोली मारकर हत्या की गई है। हमने कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया है और मामले की जांच कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह एक पुराने विवाद या राजनीतिक विवाद के कारण हो सकता है।

लोकसभा चुनाव नतीजे: उत्तर-प्रदेश में गठबंधन के फेल होने ये रहीं वजह

मिली जानकारी के अनुसार, पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह गांव के बाहर अर्धनारीश्वर मंदिर के पास ही सोया करते थे। बीती रात भी वही सोए हुए थे तभी रात लगभग साढ़े ग्यारह बजे अचानक पहुंचे अज्ञात लोगों ने उन्हें जगाया और गोली मार दी। गोली लगते ही वह खून से लथपथ होकर जमीन पर गिर पड़े। गोली की आवाज सुनकर जब तक लोग वहां पहुंचते बदमाश भाग खड़े हुए। लोग उन्हें लेकर ट्रामा सेंटर लखनऊ पहुंचे जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

घटना के बाद से क्षेत्र में हड़कंप और तनाव का माहौल है। सूचना मिलते ही पुलिस के उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचकर पूरे क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। अभी तक घटना का कोई सुराग नहीं लग सका है। सुरेंद्र सिंह अमेठी सांसद स्मृति ईरानी के बेहद करीबी माने जाते हैं। उनके गांव भरे हो बरौलिया को ही पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पारिकर ने गोद लिया था।

जानें, लोकसभा चुनाव में कैसे डूब गई RJD की लुटिया

पुलिस अधीक्षक व प्रभारी जिलाधिकारी के साथ भारी पुलिस फोर्स मौके पर तैनात की गई है। हालांकि अभी किसी के द्वारा पुलिस को कोई तहरीर नहीं दी गई है। पुलिस ने कुछ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है उनसे पूछताछ की जा रही है। घटना की सूचना मिलते ही भाजपा नेताओं का जमावड़ा गांव में लग गया है। सीओ गौरीगंज ने बताया कि सुरेंद्र प्रताप सिंह कई वर्षों तक गांव के प्रधान रहे वर्तमान में भी ग्राम पंचायत में उन्हीं का दखल रहता था। हर पहलू को ध्यान में रखकर घटना की जांच की जा रही है। फिलहाल अभी किसी पक्ष से कोई तहरीर नहीं मिली है। कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। घटना के शीघ्र खुलासा किया जाएगा। मौके पर कानून व्यवस्था स्थिति सामान्य है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Smriti Irani close aide Surendra Singh shot dead by unidentified assailants at Amethi uttar pradesh