DA Image
21 जनवरी, 2020|4:55|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कश्मीर में हिंदुओं और दलितों पर स्मृति ईरानी का बड़ा बयान, कहा- थे बंधुआ मजदूर

 smriti irani statement on hindus in kashmir   pti

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अनुच्छेद-370 को हटाने के कारणों पर आक्रामक शैली में प्रकाश डाला, साथ ही सीधे लोगों के संवाद करते हुए कांग्रेस पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद-370 किसी जेल से कम नहीं था। कश्मीर में हिन्दू और दलित बंधुआ मजदूर थे। स्मृति ईरानी रविवार को सहारनपुर में राष्ट्रीय एकता कार्यक्रम के तहत जनजागरण और प्रबुद्ध गोष्ठी को संबोधित कर रही थीं। इस दौरान उन्होंने हौजरी उद्योग के लिए सहयोग का भी भरोसा दिया। कार्यक्रम के बाद स्मृति ईरानी शहीद भगत सिंह के भतीजे और योग गुरु भारतभूषण से मिलीं और शहर के पांच मोहल्लों में जाकर 370 पर लोगों को जागरूक भी किया।

केंद्रीय कपड़ा, महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने जनमंच में आयोजित कार्यक्रम में 23 मिनट धारा प्रवाह बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने सरकार बनते ही पहले संसद के सत्र में कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर देश की एकता और अखंडता को मजबूत किया है। अब हमारा देश खंडित नहीं होगा। पहले जम्मू-कश्मीर में दो झंडे फहराए जाते थे, लेकिन अब हमारी नस्लें केवल वहां पर तिरंगा ही फहराते देखेंगी। अब देश में एक विधान और एक प्रधान ही रहेगा। कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि 25 जनवरी 1990 को 40 एयरफोर्स के जवान कश्मीर में ड्यूटी पर जाने के लिए वाहन का इंतजार कर रहे थे, तभी जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के उग्रवादियों ने हमला कर दिया था, जिसमें दो जवान शहीद हो गए थे। 

कश्मीर कथा : दुनिया के सबसे ऊंचे रणक्षेत्र सियाचिन पर दबदबे की जंग

शहीद भगत सिंह का अस्थिकलश देखकर भावुक हुईं 

शहीद-ए-आजम भगत सिंह के पत्र, वस्त्र और भगत सिंह के अस्थिकलश को देखकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भावुक हो गईं। उन्होंने अस्थिकलश को माथे से लगा लिया।  परिवार से काफी देर तक बात की।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Smriti Irani big statement on Hindus and Dalits in Kashmir said there were bonded laborer in valley