ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशजम्मू कश्मीर में संतरी ड्यूटी के दौरान नहीं रख पाएंगे स्मार्टफोन

जम्मू कश्मीर में संतरी ड्यूटी के दौरान नहीं रख पाएंगे स्मार्टफोन

जम्मू कश्मीर पुलिस ने ड्यूटी के वक्त अपने संतरियों के स्मार्टफोन के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है। पुलिसकर्मियों के लगातार अपने स्मार्टफोन में व्यस्त रहने से घाटी में हथियार छीनने की बढ़ती घटनाओं को...

जम्मू कश्मीर में संतरी ड्यूटी के दौरान नहीं रख पाएंगे स्मार्टफोन
लाइव हिन्दुस्तान टीम,जम्मू कश्मीर।Thu, 24 May 2018 04:43 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू कश्मीर पुलिस ने ड्यूटी के वक्त अपने संतरियों के स्मार्टफोन के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है। पुलिसकर्मियों के लगातार अपने स्मार्टफोन में व्यस्त रहने से घाटी में हथियार छीनने की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (सशस्त्र)  ए. के. चौधरी की ओर से जारी बुधवार के आदेश में कहा गया कि इस तरह की प्रवृति से पुलिस की छवि खराब होती है और लोगों की निजी सुरक्षा के साथ भी समझौता होता है। 

इसमें कहा गया है, ''पाया गया है कि संतरियों के ड्यूटी पर रहने के दौरान अधिकतर समय मोबाइल में खोये रहने की वजह से हाल में हथियार छीनने की घटनाएं हुई है और इस कारण ड्यूटी से समझौता होता है। ऐसी प्रवृति बढ़ रही है और राज्य में खासकर घाटी में हथियार छीनने या पुलिसकर्मियों को मार डालने की घटनाएं हुई। 

आदेश में कहा गया कि इससे पुलिस की छवि को धक्का लगता है और लोगों की सुरक्षा से भी समझौता होता है। एडीजीपी ने कहा कि इन तथ्यों को ध्यान में रखते हुए किसी भी परिस्थिति में कार्य अवधि में कोई भी संतरी स्मार्टफोन नहीं रखेगा। आदेश में कहा गया है कि सभी पहरेदारों, खासकर गार्ड ड्यूटी करने वालों को बुलेट प्रूफ परिधान पहनना होगा ओर अपने हथियारों को बेल्ट से सही तरीके से बांध कर रखना होगा। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें