DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: शहीद मोजाहिद के भाई बोले शराब पीकर नहीं मरा मेरा भाई, ठुकरा दिए 5 लाख

martyr mojahid

श्रीनगर में आतंकवादियों से लोहा लेने वाले शहीद सीआरपीएफ की 49वीं बटालियन के जवान मोहम्मद मोजाहिद खान के भाई ने 5 लाख की सरकारी मदद ठुकरा दी है। शहीद मोजाहिद के बड़े भाई इम्तियाज ने कहा कि देश के लिए मेरे भाई की कुर्बानी का सम्मान होना चाहिए। वो शराब पीकर नहीं मरा है। देश के लिए लड़ते हुए मरा है।

मोजाहिद की शहादत के बदले 5 लाख की सरकारी मदद कुछ नहीं है। इम्तियाज की मांग है कि मोजाहिद के परिवार को सम्मानजनक राशि मिलनी चाहिए। जिससे उसके माता पिता सम्मान पूर्वक अपना जीवन बिता सकें। उन्होंने शहीद अशोक सिंह का उदाहरण देते प्रश्न किया कि अशोक सिंह की पत्नी को बिहार सरकार ने 11 लाख रुपये दिए थे, फिर मोजाहिद की शहादत पर ऐसा क्यों? 

बताते चलें कि जम्मू काश्मीर के सुजवां आर्मी कैम्प के बाद सोमवार की सुबह करन नगर के सीआरपीएफ कैम्प पर हुए आतंकी हमले में आमने-सामने की गोलीबारी में मुजाहीद खां शहीद हो गए थे। मोजाहिद खान का पार्थिव शरीर बुधवार की सुबह पीरो नगर के वार्ड 14 स्थित उसके घर लाया गया। शहीद को आज बुधवार दोपहर राजकीय सम्‍मान के साथ सुपुर्द ए खाक किया गया। 

शहीद मोजाहिद के अंतिम दर्शन के लिए परिजन व नाते-रिश्तेदार ही नहीं पूरा पीरो इंतजार कर रहा था। मंगलवार को श्रीनगर से विमान से शहीद के पार्थिव शरीर को दिल्ली लाया गया था। दिल्ली से विमान से शव को मंगलवार की शाम सवा सात बजे पटना एयरपोर्ट लाया गया था।

जम्मू-कश्मीर: 2017 की आतंकी घटनाओं में 358 नागरिकों को गंवानी पड़ी जान

चीन को जवाब: पीएम मोदी की इस देश की पहली यात्रा से बढ़ी ड्रैगन की टेंशन, ताकतवर होगा भारत

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Slain CRPF Jawan Mujahid Khans Family Returns government help of Rs 5 Lakh