ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशभारत-इंग्लैंड टेस्ट पर आतंकी साया, खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने दी रांची का मैच कैंसल कराने की धमकी

भारत-इंग्लैंड टेस्ट पर आतंकी साया, खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने दी रांची का मैच कैंसल कराने की धमकी

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही टेस्ट श्रृंखला पर आतंकी साया मंडरा रहा है। सिख फॉर जस्टिस संगठन के आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने रांची में खेले जाने वाले चौथा टेस्ट कैंसल कराने की धमकी दी है।

भारत-इंग्लैंड टेस्ट पर आतंकी साया, खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने दी रांची का मैच कैंसल कराने की धमकी
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,रांचीTue, 20 Feb 2024 10:56 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही टेस्ट श्रृंखला पर आतंकी साया मंडरा रहा है। सिख फॉर जस्टिस संगठन के आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने रांची में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट को कैंसल कराने की धमकी दी है। इसमें इंग्लैंड की टीम को वापस जाने के लिए भी कहा गया है। खालिस्तानी आतंकी ने धमकी भरा वीडियो यूट्यूब पर अपलोड किया है। इसको लेकर झारखंड पुलिस ने मंगलवार को एफआईआर दर्ज की। अपने वीडियो में पन्नू ने प्रतिबंधित संगठन सीपीआई (माओवादी) से अपील भी की है। उसने संगठन से कहा है कि मैच रद्द कराने के लिए डिस्टर्बेंस पैदा करें।

गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच 23 फरवरी से खेला जाना है। यह मैच झारखंड की राजधानी रांची स्थित जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्पलेक्स में खेला जाएगा। हटिया के डीएसपी पीके मिश्रा ने पत्रकारों से बताया कि पन्नू के खिलाफ धुर्वा पुलिस थाने में आईटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है। इसके अलावा मामले की जांच भी शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहाकि फिलहाल सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 

वीडियो में पन्नू ने भाकपा माओवादियों को उकसाया है और कहा है कि आदिवासियों की जमीन पर क्रिकेट न होने दें। उसने कहा है कि ऐसी हलचल पैदा करें जिससे भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और अंग्रेज कप्तान बेन स्टोक्स मैच न खेल पाएं। पुलिस के मुताबिक ऑडियो-वीडियो को वेरिफाई किया जा रहा है। पुलिस के उच्चाधिकारी भी मामले पर नजर रखे हुए हैं। बता दें कि एसजेएफ आतंकी पन्नू हाल के दिनों में भारत को कई धमकियां दे चुका है। कुछ समय पहले उसने एयर इंडिया का विमान उड़ाने की धमकी दी थी।

गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेली जा रही है। अभी तक तीन मैच खेले गए हैं और भारतीय टीम 2-1 से आगे है। हाल ही में राजकोट में संपन्न हुए तीसरे टेस्ट में भारत ने धमाकेदार जीत दर्ज की है। इसके बाद चौथा टेस्ट रांची में होने वाला है, जो 23 फरवरी से शुरू होगा। इसके बाद पांचवां टेस्ट मैच धर्मशाला में 7 से 11 मार्च के बीच खेला जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें