DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में छह नक्सली गिरफ्तार

is conspiracy Created against Prime Minister Modi by Naxalite organisation in forests of jamui

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से एक महिला नक्सली समेत छह नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है। दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने सोमवार को बताया कि पुलिस ने जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत नीलवाया गांव के करीब तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है।

उन्होंने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ अक्तूबर 2018 में नीलवाया हमले में शामिल होने का आरोप है और इस हमले में दूरदर्शन के कैमरामैन और तीन पुलिस कर्मियों की मृत्यु हुई थी। पल्लव ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों की सूचना के बाद डीआरजी और जिला बल के संयुक्त दल को गस्त में रवाना किया गया था।

बाद में दल ने घेराबंदी कर तीन नक्सलियों जनमिशिया प्लाटून के सदस्य हुंगा कोर्राम और किशोर माडवी तथा चेतना नाट्य मंडली की सदस्य जोगी कोर्राम को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारी ने बताया कि दोनों प्लाटून सदस्यों के सर पर एक लाख रुपये का ईनाम घोषित है।  

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस दल ने क्षेत्र से गीदम थाना क्षेत्र के अंतर्गत गीदम साप्ताहिक बाजार से तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है। तीनों नक्सलियों को खिलाफ बाजार में पुलिस दल पर हमला करने और उनसे हथियार लूटने के उद्देश्य से भेजा गया था। 

लोकसभा चुनाव :यूपी-बिहार मतदान में पिछड़े,बंगाल में सबसे ज्यादा वोटिंग

IS मॉड्यूल मामले में NIA ने एक को हिरासत में लिया, कल होगी पेशी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Six Naxalites arrested in Dantewada of Chhattisgarh