DA Image
24 मई, 2020|2:33|IST

अगली स्टोरी

सिक्किम में सामने आया कोविड-19 का पहला मामला, दिल्ली से लौटा छात्र कोरोना पॉजिटिव

coronavirus   pti file photo

सिक्किम में शनिवार (23 मई) को कोविड-19 का पहला मामला आया। वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित मिला व्यक्ति 25 वर्षीय छात्र है और हाल में दिल्ली से लौटा था। स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक सह सचिव पेम्पा शेरिंग भूटिया ने पत्रकारों को बताया कि छात्र के नमूने को जांच के लिए सिलिगुड़ी स्थित उत्तर बंगाल चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल भेजा गया था। रिपोर्ट आने पर उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई।

उन्होंने बताया कि छात्र दक्षिण सिक्किम के रबांग्ला का रहने वाला है और उसका सर थूतोब नामग्याल स्मारक अस्पताल में इलाज चल रहा है। भूटिया ने बताया कि छात्र दिल्ली में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था। उन्होंने बताया कि छात्र पिछले हफ्ते निजी बस से सिलिगुड़ी पहुंचा था और सिक्किम राष्ट्रीयकृत परिवहन की बस से 19 मई को मेल्ली जांच चौकी पहुंचा था।

अधिकारी ने बताया कि संक्रमित व्यक्ति दक्षिण दिल्ली के निर्धारित पृथकवास केंद्र में भी रुका था। भूटिया ने बताया कि 21 मई को कोरोना वायरस से संक्रमण के लक्षण सामने आने के बाद उसे तुरंत सर थूतोब नामग्याल स्मारक अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

कर्नाटक में एक दिन में कोरोना के सर्वाधिक 216 नए मामले
वहीं, कर्नाटक में शनिवार (23 मई) को एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक 216 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही राज्य में इस महामारी से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 1,959 पर पहुंच गई। स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। विभाग के मुताबिक, नए संक्रमितों में से 187 लोग पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र से लौटे हैं। इससे पहले एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक 149 नए मामले मंगलवार (19 मई) को सामने आए थे। तब राज्य ने पहली बार प्रतिदिन नए मामले के लिहाज से 100 के आंकड़े को पार किया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sikkim reports first Coronavirus case as Delhi returnee tests positive