DA Image
28 जनवरी, 2020|10:31|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सिख महिला ने मुंडवा दिए सिर के बाल, जानें क्या है वजह

 sikh woman

पिता के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग कर रही पुत्री ने सिर के बाल मुड़वा लिया। आरोप लगाया कि पिता की हत्या की एफआईआर दर्ज कराने के बाद भी अभी तक पुलिस ने हत्यारोपियों की गिरफ्तारी नहीं की है। हत्यारोपियों पर पिता की सम्पत्ति हड़पने का आरोप लगा रही सिख महिला ने कहा कि जब तक हत्यारोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती है और पिता को न्यायनहीं मिलता, तब तक मुण्डन करवाती रहेंगी। यह मामला उत्तर प्रदेश के झांसी का है।

22 अगस्त को नवाबाद थाना क्षेत्र के अन्तर्गत इलाहाबाद बैंक चौराहे-स्टेशन रोड स्थित सुन्दर विहार कालोनी में सिंचाई विभाग से सेवानिवृत्त 82 वर्षीय इंजीनियर योगेन्दर सिंह उर्फ जोगेन्दर सिंह बत्रा के शव घर के अंदर पड़ा मिला था। मृतक की पुत्री पुनीत सिंह पत्नी मोहिन्दर प्रीति सिंह ने आरोप लगाया था कि पड़ोसी वीरेन्द्र कुमार खण्डेलवाल एवं उसके पुत्र राजीव खण्डेलवाल ने सम्पत्ति हड़पने की नियत से उसके पिता की हत्या कर दी। 

घटना के दो दिन बाद पुलिस ने 25 अगसत को पुनीत सिंह की तहरीर पर वीरेन्द्र व उसके पुत्र राजीव के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज कर लिया।बावजूद इसके पुलिस ने हत्यारोपियों की गिरफ्तारी नहीं की। पुनीत ने पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुये कहा कि हत्यारोपियों पर कार्रवाई को लेकर उन्होंने पीएम मोदी, सीएम योगी के अलावा लखनऊ जाकर अल्पसंख्यक आयोग से की। 

हत्यारोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग लेकर पुनीत ने सिर के बाल मुंडवा लिये। उन्होंने बताया कि अल्पसंख्यक आयोग ने सिख महिला के मुण्डन करवाने की बजह को गम्भीरता से लेते हुये 18 सितम्बर को पूरी रिपोर्ट के साथ पुलिस अधीक्षक को आयोग के समक्ष उपस्थित होने के निर्देश दिये है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sikh woman shaved head hair know what is the reason