ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देश पीएम मोदी के जन्मदिन पर 'अखंड पाठ', प्रसाद और आशीर्वाद देने पहुंचे सिख

पीएम मोदी के जन्मदिन पर 'अखंड पाठ', प्रसाद और आशीर्वाद देने पहुंचे सिख

गुरुद्वारा बाला साहिब में पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर गुरुग्रंथ साहिब के अखंड पाठ का आयोजन किया गया। इसके बाद सोमवार को एक प्रतिनिधिमंडल पीएम मोदी के आवास पर पहुंचा और उन्हें पगड़ी बांधी।

 पीएम मोदी के जन्मदिन पर 'अखंड पाठ', प्रसाद और आशीर्वाद देने पहुंचे सिख
modi
Ankit Ojhaएजेंसियां,नई दिल्लीMon, 19 Sep 2022 03:42 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर गुरुद्वारा बाला साहिब में तीन दिनों का 'अखंड पाठ' आयोजित किया गया था। सोमवार को सिखों के एक प्रतिनिधिमंडल ने पीएम मोदी से मुलाकात की और उन्हें प्रसाद दिया। पीएम मोदी के आवास पर अरदास भी की गई। बता दें कि 17 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन था।

सरकार की तरफ से जारी बयान में बताया गया कि सिख प्रतिनिधिमंडल ने पीएम मोदी को पगड़ी बांधी और एक सिरोपा दिया। इसके बाद पीएम मोदी के लंबे जीवन और अच्छे स्वास्थ्य के लिए अरदास की। प्रधानमंत्री मोदी ने सिख समुदाय की भलाई के लिए केंद्र की ओर से प्रतिबद्धता जताई। वहीं सिखों ने भी पीएम मोदी का आभार जताया। 

बयान में बताया गया कि सिखों ने केंद्र सरकार के जिन कामों की तारीफ की उनमें, वीर बाल दिवस, करतारपुर साहिब कॉरिडोर का फिर से खोला जाना, गुरुद्वारे के लंगर से जीएसटी हटाना और अफगानिस्तान से गुरुग्रंथ साहिब की प्रति भारत लाने में मदद करना शामिल है। 
 

गुरुद्वारे ने रक्तदान का भी किया आयोजन
बताया जा रहा है कि तीन दिन के अखंड पाठ में हजारों सिखों ने भाग लिया। पहली बार ऐसे हुआ है कि गुरुद्वारे की तरफ से किसी प्रधानमंत्री के लिए अखंड पाठ का आयोजन किया गया है। इस मौके पर लंगर और रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया।