DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशसीरम के सीईओ अदार के पिता साइरस पूनावाला भी गए लंदन, देश छोड़ने के आरोपों पर दिया यह जवाब

सीरम के सीईओ अदार के पिता साइरस पूनावाला भी गए लंदन, देश छोड़ने के आरोपों पर दिया यह जवाब

एजेंसी,नई दिल्लीMadan Tiwari
Sun, 16 May 2021 10:51 PM
सीरम के सीईओ अदार के पिता साइरस पूनावाला भी गए लंदन, देश छोड़ने के आरोपों पर दिया यह जवाब

पूनावाला समूह के अध्यक्ष साइरस पूनावाला भी कुछ दिनों पहले अपने बेटे और सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला के पास लंदन चले गए हैं। हालांकि, उन्होंने इन आरोप को सिरे से खारिज कर दिया कि उन्होंने देश छोड़ दिया है। साइरस पूनावाला ने एक बातचीत में कहा कि वह नियमित गर्मी छुट्टी बिताने के लिए लंदन आए हैं। वह हर साल मई में ऐसा करते हैं। उन्होंने कहा कि संकट के इस समय में उनके या उनके बेटे पर देश छोड़ने का आरोप झूठा और दुर्भावनापूर्ण है।

साइरस पूनावाला ने कहा कि जब से मैं याद कर सकता हूं, मैं मई के महीने में भारत से बाहर रहा हूं। हर कोई गर्मी की छुट्टी लेना चाहता है। इस बार यह कोई नई बात नहीं है। साइरस पूनावाला को भारत के वैक्सीन किंग के तौर पर भी जाना जता है। उन्होंने कहा कि अदार जब बच्चा था, तभी से मैं उसे लंदन लेकर आया करता था। उनके बच्चे अब विदेश में पढ़ रहे हैं। यह एक नियमित यात्रा है जो वह अक्सर ऐसा करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि जहां तक ​​हमारा संबंध है, यह एक वार्षिक अवकाश का समय है। वास्तव में, लगभग हर साल, मैं इंग्लैंड में जून के पहले सप्ताह में डर्बी में भाग लेता हूं।

पूनावाला ने यह भी कहा कि कंपनी यूरोप में कुछ नई योजनाएं शुरू करने के बारे में सोच रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना टीके का हमारा उत्पादन भारत में चल रहा है। हम यूरोप में विनिर्माण इकाइयों के साथ बात कर रहे हैं। आगे के विवरण का खुलासा करना जल्दबाजी होगी। पुणे में परिवार के करीबी सूत्रों ने कहा कि सीरम इंस्टीट्यूट यूके के अलावा यूक्रेन में कुछ साइटों को देख रहा है, ताकि उत्पादन में तेजी लाने के लिए नई सुविधाओं का निर्माण किया जा सके।

गौरतलब है कि अदार पूनावाला, जिन्होंने अब तक भारत में लगभग 90 प्रतिशत कोविड टीकों की आपूर्ति की है, एक महीने से अधिक समय से लंदन में हैं। साक्षात्कारों में उन्होंने राजनेताओं और शक्तिशाली व्यक्तियों से धमकी मिलने की शिकायत की थी। उन्होंने कहा था कि किवोशील्ड टीकों की आपूर्ति के लिए उनके ऊपर दबाव बनाने की कोशिश की जा रही थी। वह नियमित गर्मी छुट्टी बिताने के लिए लंदन आए हैं।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें