ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशसिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में एसआईटी का पुनर्गठन, गैंगवार और पाक कनेक्शन के बीच बड़ा कदम

सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में एसआईटी का पुनर्गठन, गैंगवार और पाक कनेक्शन के बीच बड़ा कदम

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में तेजी लाने के लिए नई एसआईटी का पुनर्गठन किया गया है, पंजाब में अंतरराज्यीय गिरोहों की संलिप्तता और पाकिस्तान से हथियारों की तस्करी का शक है...

सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में एसआईटी का पुनर्गठन, गैंगवार और पाक कनेक्शन के बीच बड़ा कदम
Gaurav Kalaरविंदर वासुदेव, हिन्दुस्तान टाइम्स,चंडीगढ़Wed, 01 Jun 2022 09:06 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Sidhu Moose Wala Murder: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की जांच में तेजी लाने के लिए पंजाब डीजीपी वीके भावरा ने नई एसआईटी का पुनर्गठन किया है। पंजाब में अंतरराज्यीय  गिरोहों की सक्रियता और पाकिस्तान से हथियारों की तस्करी की संभावना को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। लॉरेंस विश्नोई से भी पुलिस पूछताछ कर सकती है। विश्नोई गैंग की ना के बावजूद पंजाब पुलिस को शक है कि इस हत्याकांड में उसका हाथ है। हत्याकांड में एक गैंगस्टर सराज गिरफ्तार हुआ है।

पंजाब पुलिस ने बुधवार को पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) का पुनर्गठन किया। एसआईटी के एक सदस्य ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया कि अंतर-राज्यीय गिरोहों की संलिप्तता और पाकिस्तान से हथियारों की तस्करी की संभावना को देखते हुए टीम का पुनर्गठन किया गया था।

एडीजीपी एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) प्रमोद बान की देखरेख में एसआईटी का पुनर्गठन किया गया है। छह सदस्यीय एसआईटी में एक नया पुलिस महानिरीक्षक पीएपी जसकरण सिंह और एआईजी-एजीटीएफ गुरमीत सिंह चौहान और एसएसपी मनसा गौरव तोरा सहित दो नए सदस्य होंगे। पंजाब के डीजीपी वीके भवरा के कार्यालय ने कहा कि एसपी (जांच) धर्मवीर सिंह, डीएसपी जांच (बठिंडा) विश्वजीत सिंह और प्रभारी सीआईए मनसा पृथ्वीपाल सिंह मौजूदा तीन सदस्य हैं।

विश्नोई से होगी पूछताछ
पुलिस के मुताबिक हत्या के पीछे बिश्नोई के गिरोह का हाथ था। वर्तमान में, विश्नोई एक लोक सेवक पर हमले से संबंधित आर्म्स एक्ट और अन्य धाराओं के तहत एक मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की हिरासत में है।

विश्नोई उगलेगा राज!
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौरव तोरा ने बुधवार को मनसा में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पुलिस को महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं और वे इस पर काम कर रहे हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या मनसा पुलिस विश्नोई को रिमांड पर लेगी, एसएसपी ने कहा, "निश्चित रूप से। हमें जानकारी है कि दिल्ली पुलिस ने विश्नोई को रिमांड पर लिया है। उसके बाद हम कानून के अनुसार उसे इस मामले में जांच में शामिल करेंगे।"

गैंगस्टर सराज गिरफ्तार
सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब पुलिस ने कुख्यात गैंगस्टर सराज सिंह उर्फ मिंटू को गिरफ्तार कर लिया है। उसे पूछताछ के लिए प्रोडक्शन वारंट पर मानसा लेकर आया है।

बता दें कि पंजाब पुलिस ने मूसेवाला की हत्या को आपसी रंजिश का मामला बताया है। कनाडा स्थित गोल्डी बराड़, जो बिश्नोई गिरोह का सदस्य है, ने हत्या की जिम्मेदारी ली है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें