ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकांग्रेस पांच दिसंबर को कर्नाटक उपचुनाव का सामना करने के लिए तैयार: सिद्धरमैया

कांग्रेस पांच दिसंबर को कर्नाटक उपचुनाव का सामना करने के लिए तैयार: सिद्धरमैया

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने शनिवार को कहा कि यदि राज्य में निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार पांच दिसबर को 15 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होते हैं तो कांग्रेस उसका सामना करने को तैयार है।...

कांग्रेस पांच दिसंबर को कर्नाटक उपचुनाव का सामना करने के लिए तैयार: सिद्धरमैया
एजेंसी,नई दिल्लीSat, 26 Oct 2019 05:47 PM
ऐप पर पढ़ें

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने शनिवार को कहा कि यदि राज्य में निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार पांच दिसबर को 15 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होते हैं तो कांग्रेस उसका सामना करने को तैयार है। कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बदले जाने संबंधी अटकलों के बीच कांग्रेस विधायक दल के नेता ने कहा कि उनकी जानकारी में ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है।

उनके अनुसार पार्टी उपचुनाव के लिए तैयार है और उम्मीदवारों का चयन अंतिम चरण में है। सिद्धरमैया ने कहा, ''यदि चुनाव पांच दिसंबर को होते हैं तो हम तैयार हैं। उन्होंने हुबली में संवाददाताओं से कहा कि अयोग्य ठहराये गये विधायकों को लेकर उच्चतम न्यायालय का क्या फैसला आता है, उसे देखने के बाद उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी।

यह पूछे जाने पर कि क्या ये उपचुनाव में राज्य में भाजपा सरकार का भविष्य तय करेंगे और क्या मध्यावधि चुनाव होंगे, सिद्धरमैया ने कहा, ''यह इस पर निर्भर करता है कि उच्चतम न्यायालय अयोग्य ठहराये गये विधायकों के संदर्भ में क्या निर्णय लेता है, देखते हैं कि अदालत क्या फैसला सुनाती है। अयोग्य ठहराये गये जदएस-कांग्रेस के 17 विधायकों की सीटों में से 15 पर पांच दिसंबर को उपचुनाव होंगे। इन्हीं विधायकों के इस्तीफे और विश्वास प्रस्ताव पर मत विभाजन में गैर हाजिर रहने से कांग्रेस...जदएस गठबंधन सरकार गिर गयी थी और भाजपा के सत्ता में आने का मार्ग प्रशस्त हुआ था। 

तत्कालीन विधानसभाध्यक्ष के आर रमेश कुमार ने उन्हें विधानसभा की सदस्यता के लिए अयोग्य करार दिया था। इन विधायकों ने उनके निर्णय को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी है। येदियुरप्पा ने हाल ही में कहा था कि अयोग्य ठहराये गये कांग्रेस-जदएस के विधायक यदि चाहें तो उन्हें उपचुनाव के लिए भाजपा की ओर से टिकट दिये जाएंगे।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें