ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशतिहाड़ जेल में बंद आफताब ने चुनाव में दिखाई दिलचस्पी, पूछा- गुजरात और MCD में किसे मिल रही है जीत

तिहाड़ जेल में बंद आफताब ने चुनाव में दिखाई दिलचस्पी, पूछा- गुजरात और MCD में किसे मिल रही है जीत

श्रद्धा वालकर की हत्याकांड का आरोपी आफताब पूनावाला का पॉलीग्राफ टेस्ट किया गया है जिसमें कई खुलासे हुए हैं। इसके अलावा पुलिस आफताब के खिलाफ सबूत जुटाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

तिहाड़ जेल में बंद आफताब ने चुनाव में दिखाई दिलचस्पी, पूछा- गुजरात और MCD में किसे मिल रही है जीत
Ashutosh Rayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 05 Dec 2022 11:31 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में श्रद्धा मर्डर केस का आरोपी आफताब पूनावाला तिहाड़ जेल में बंद होने के बाद भी चुनाव में दिलचस्पी दिखा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आफताब पूनावाला ने सोमवार को जेल में तैनात सुरक्षाकर्मियों से गुजरात और दिल्ली में एमसीडी चुनाव के बारे में जानकारी ली थी। रिपोर्ट के मुताबिक, आफताब ने ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मियों से पूछा कि गुजरात और दिल्ली एमसीडी में किसकी जीत हो रही है। सोमवार को ही गुजरात, हिमाचल और दिल्ली एमसीडी चुनाव को लेकर एग्जिट पोल सामने आए हैं।

आज तक डॉट कॉम ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि जेल में बंद आफताब सुरक्षाकर्मियों से चुनाव के बारे में जानकारी ले रहा था। इसके साथ-साथ यह भी पूछ रहा था कि गुजरात में किसी सरकार बन रही है और दिल्ली एमसीडी चुनाव में किसकी जीत हो रही है। आफताब पर आरोप है कि उसने इस साल 18 मई को अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वालकर की निर्मम हत्या कर दी थी। इसके बाद शव के 35 टुकड़े कर उसके अलग-अलग स्थानों पर फेक दिया था।

पढ़ने के लिए मांगा था उपन्यास

दो दिन पहले ही आफताब पूनावाला ने जेल में अंग्रेजी की उपन्यास और पुस्तकें उपलब्ध कराने का अनुरोध किया था। जेल अधिकारियों ने उसके अनुरोध के बाद उसे पॉल थेरॉक्स की पुस्तक 'द ग्रेट रेलवे बाजार' उपलब्ध कराई है। जेल अधिकारियों ने बताया कि पूनावाला को तिहाड़ जेल की बैरक संख्या चार में कड़ी निगरानी में रखा गया है क्योंकि उसकी जान को खतरा है।

प्रोटोकॉल के अनुसार रखा जा रहा ध्यान

जेल अधिकारी ने बताया, 'हम प्रोटोकॉल के अनुसार कैदी का ध्यान रख रहे हैं। उसने अंग्रेजी के उपन्यास और अन्य पुस्तकें उपलब्ध कराने का आग्रह किया है। उसने कहा कि वह साहित्यिक गतिविधियों में शामिल रहना चाहता है।' उन्होंने कहा, 'फिलहाल, हमने उसे 'पॉल थेरॉक्स की 'द ग्रेट रेलवे बाजार' उपलब्ध कराई है। यह हमारे पुस्तकालय से दी गई है। उसे बाद में और पुस्तकें उपलब्ध कराई जाएंगी।' पूनावाला को 12 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था। वह अभी न्यायिक हिरासत में है।