DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चिटफंड केस: SC ने कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर से पूछताछ के लिए CBI से मांगे सबूत

सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता पुलिस के पूर्व आयुक्त राजीव कुमार से हिरासत में पूछताछ का आग्रह करने वाले केन्द्रीय जांच ब्यूरो से मंगलवार को कहा कि इसके लिये उसे साक्ष्य पेश करने होंगे।

A view of the Supreme Court building is seen in New Delhi December 7, 2010. REUTERS/B Mathur/Files(R

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने सारदा चिटफंड घोटाला मामले (Sardha Chitfund Case) में कोलकाता पुलिस (Former Kolkata Police Commissioner) के पूर्व आयुक्त राजीव कुमार (Rajiv Kumar) से हिरासत में पूछताछ का आग्रह करने वाले केन्द्रीय जांच ब्यूरो से मंगलवार को कहा कि इसके लिये उसे साक्ष्य पेश करने होंगे।   

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ ने सीबीआई की ओर से पेश सालिसीटर जनरल तुषार मेहता से कहा कि उसे हमें संतुष्ट करना होगा कि कुमार को हिरासत मे लेकर पूछताछ करने का उसका आग्रह उचित और न्याय के हित में है। पीठ ने तुषार मेहता से कहा कि इस संबंध में साक्ष्य पेश कर हमें संतुष्ट कीजिये कि चिटफंड मामले में साक्ष्य नष्ट करने या उन्हें गायब करने में कुमार की कहीं कोई भूमिका है।

ये भी पढ़ें: कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार केस से जस्टिस राव अलग

मेहता ने पीठ से कहा कि वह कल कुमार के खिलाफ इस संबंध में साक्ष्य दाखिल कर देंगे। इस पर पीठ ने जांच ब्यूरो की अर्जी बुधवार को सुनवाई के लिये सूचीबद्ध कर दी। न्यायालय के आदेश पर जांच एजेन्सी सारदा चिट फंड घोटाला मामले की जांच कर रही है और अब वह कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से हिरासत में पूछताछ करना चाहती है क्योंकि उसका दावा है कि पूछताछ के दौरान उन्होंने सवालों के टालमटोल वाले जवाब दिये थे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Show us the proof says Supreme Court on CBI request to arrest Bengal cop Rajeev Kumar for destroying evidence