ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशबिहार चुनाव पर कांग्रेस, RJD का चुनाव आयोग को लेटर- नहीं बनना चाहिए सुपर स्प्रेडर इवेंट

बिहार चुनाव पर कांग्रेस, RJD का चुनाव आयोग को लेटर- नहीं बनना चाहिए सुपर स्प्रेडर इवेंट

बिहार समेत देशभर में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के बीच राज्य के विभिन्न विपक्षी दलों ने चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। कांग्रेस, आरजेडी समेत कई दलों ने बिहार चुनाव को लेकर चुनाव आयोग से कहा है कि वह...

बिहार चुनाव पर कांग्रेस, RJD का चुनाव आयोग को लेटर- नहीं बनना चाहिए सुपर स्प्रेडर इवेंट
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 17 Jul 2020 02:56 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार समेत देशभर में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के बीच राज्य के विभिन्न विपक्षी दलों ने चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। कांग्रेस, आरजेडी समेत कई दलों ने बिहार चुनाव को लेकर चुनाव आयोग से कहा है कि वह यह समीक्षा करने कि क्या इस महामारी के दौरान निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव हो सकते हैं? पत्र के जरिए मतदाताओं और पार्टियों के बीच डर का जिक्र करते हुए कहा गया है कि चुनाव एक सुपर स्प्रेडर इवेंट नहीं बनना चाहिए।

बिहार के जिन दलों ने पत्र लिखा है, उसमें कांग्रेस, आरजेडी, सीपीआई, सीपीआईएम, आरएलएसपी, सीपीआईएलएल, हम के हस्ताक्षर हैं। यह पत्र इन सभी दलों की ओर से चुनाव आयोग को भेजा गया है। पार्टियों ने कहा है कि कोरोना वायरस संक्रमण ने राज्य को बुरी तरह से प्रभावित किया है और मामलों की वास्तविक संख्या मौजूदा संख्या से कहीं अधिक हो सकती है। दलों ने सरकार पर सही संख्या में कोरोना की टेस्टिंग नहीं कराने का आरोप लगाया है।

चुनाव आयोग को लिखे पत्र में दलों ने कहा, 'यह मान लेना चाहिए कि अभी भी कई ऐसे लोग संक्रमित हो सकते हैं, जिनमें लक्षण नहीं दिखाई दे रहे होंगे। वहीं, कई संक्रमित लोगों की टेस्टिंग नहीं हुई होगी। ऐसे में ये लोग एक जगह से दूसरी जगह आते-जाते हैं, जिससे कोरोना का प्रसार होने की आशंका है। आशंका जताई जा रही है कि अक्टूबर-नवंबर में होने वाले बिहार चुनाव के समय बिहार में कोरोना के लाखों मामले हो सकते हैं।'

बता दें कि बिहार में इस साल अक्टूबर-नवंबर महीने में राज्य के चुनाव होने वाले हैं। हालांकि, अभी तक आयोग ने चुनाव और उसकी तिथि के बारे में कोई भी औपचारिक ऐलान नहीं किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें