DA Image
1 जून, 2020|11:54|IST

अगली स्टोरी

लॉकडाउन में दुकानें हुईं बंद तो YOUTUBE देखकर बनाई अवैध शराब और फिर

wine shop

लॉकडाउन के कारण केरल में ताड़ी समेत सभी शराब दुकानों के बंद होने के कारण यहां के कुछ 'उद्यमी' युवाओं ने खुद शराब बनाने की कोशिश की। आबकारी विभाग की टीम ने 7 युवाओं को गिरफ्तार किया है।

सुमेश जेम्स के नेतृत्व में आबकारी टीम ने चार युवकों के एक समूह को हिरासत में लिया। जेम्स ने कहा, “उन्होंने यू-ट्यूब पर शराब बनाना सीखा। उनके पास से लगभग 200 लीटर कच्चा माल और उपकरण बरामद किए गए हैं। उन सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है।” 

जिलों के अन्य हिस्सों में भी इसी तरह की छापेमारी की गई और तीन अन्य को भी गिरफ्तार किया गया। उनके पास से भी 80 लीटर कच्चा माल बरामद किया गया। 

कुछ दिन पहले जिले में आबकारी अधिकारियों ने अपने विभाग के एक पूर्व अधिकारी को भी गिरफ्तार किया था। वह शराब बना रहा था और उसके पास से पुलिस ने 500 बोतलों के अलावा नकली होलोग्राम और स्टिकर बरामद किए थे। जो कि शराब को पैक करके बेचने के लिए थे।

एक अध्ययन में पता चला था कि राज्य की 3.34 करोड़ की आबादी में से लगभग 32.9 लाख लोग शराब का सेवन करते हैं, जिसमें 29.8 लाख पुरुष और 3.1 लाख महिलाएं शामिल हैं। वहीं करीब पांच लाख लोग रोजाना शराब का सेवन करते हैं। इसमें से लगभग 83,851 लोग ऐसे हैं जो शराब के आदी हैं, इनमें 1,०43 महिलाएं शामिल हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Shops closed in lockdown seven boys watch youtube made illegal liquor and police arrest them