ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशमैं चुनाव हार ही नहीं सकता; भाजपा सांसद राणे के खिलाफ EC पहुंचे उद्धव गुट के नेता विनायक राउत

मैं चुनाव हार ही नहीं सकता; भाजपा सांसद राणे के खिलाफ EC पहुंचे उद्धव गुट के नेता विनायक राउत

उद्धव गुट के नेता और पूर्व सांसद विनायक राउत ने चुनाव आयोग पहुंचकर भाजपा सांसद नारायण राणे की शिकायत की है। उन्होंने आरोप लगाया कि वो चुनाव नहीं हार सकते, राणे ने फर्जी तरीके से चुनाव जीता।

मैं चुनाव हार ही नहीं सकता; भाजपा सांसद राणे के खिलाफ EC पहुंचे उद्धव गुट के नेता विनायक राउत
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,मुंबईThu, 20 Jun 2024 07:42 AM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव रिजल्ट के बाद नई सरकार का गठन हो चुका है। इस बीच उद्धव गुट के नेता विनायक राउत ने अपनी हार पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि वह चुनाव हार ही नहीं सकते, भाजपा सांसद नारायण राणे ने फर्जी तरीके से चुनाव जीता। उन्होंने चुनाव आयोग के पास जाकर मामले में शिकायत भी दर्ज कराई है और मांग की कि राणे की सांसदी को अयोग्य करार देते हुए चुनाव रद्द किया जाए। उन्होंने कहा कि अगर यहां उनकी बात नहीं बनी तो वे अदालत का रुख करेंगे।

मामला महाराष्ट्र के रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग लोकसभा सीट का है। पूर्व सांसद और शिवसेना (यूबीटी) नेता विनायक राउत ने चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है। उन्होंने आयोग में शिकायत दर्ज कराई और भाजपा सांसद नारायण राणे का चुनाव रद्द करने का आग्रह किया। उन्होंने आरोप लगाया कि राणे ने लोकसभा चुनाव फर्जी तरीके से जीता है।

विनायक राउत ने मुख्य चुनाव आयुक्त को संबोधित एक पत्र में आरोप लगाया कि उनके प्रतिद्वंद्वी भाजपा के नारायण राणे ने हाल ही में लोकसभा चुनाव फर्जी तरीकों से जीता और मांग की कि रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग सीट से राणे का चुनाव रद्द किया जाना चाहिए और उन पर पांच साल तक चुनाव लड़ने और मतदान करने पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि ईसीआई से शिकायत करने के अलावा वह जल्द ही बॉम्बे उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे और राणे की जीत को चुनौती देंगे।