Shiv Sena plans to form government in Maharashtra with Congress-NCP message to MLAs - शिवसेना ने कांग्रेस-NCP के साथ महाराष्ट्र में सरकार बनाने का बनाया प्लान, विधायकों को दिया ये संदेश DA Image
12 दिसंबर, 2019|6:23|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शिवसेना ने कांग्रेस-NCP के साथ महाराष्ट्र में सरकार बनाने का बनाया प्लान, विधायकों को दिया ये संदेश

ramtek assembly mla ashish jaiswal and bhandara legislative assembly mla narendra bhandekar meet shi

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ बैठक के बाद पार्टी का मानना ​​है कि वह महाराष्ट्र में तीन-दलों की गठबंधन सरकार का नेतृत्व करने से केवल कुछ ही दिन दूर हैं। वहीं पार्टी कांग्रेस शास्ति राजस्थान से अपने विधायकों को वापस बुला सकती है। बताया जा रहा है कि पार्टी ने शुक्रवार को होने वाली बैठक से पहले अपने विधायकों को संदेश भेजा है कि वह कपड़े बदलकर और आधार कार्ड के साथ पहुंचे। 

एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना के नेतृत्व को उम्मीद है कि शुक्रवार या शनिवार को मुंबई में तीन दलों के बीच सत्ता-बंटवारे के फार्मूले सहित गठबंधन को अंतिम रूप दिया जाएगा। शिवसेना के एक अधिकारी ने कहा कि पार्टी की राय है कि विधायकों को एक सुरक्षित स्थान पर एक साथ रखा जाना चाहिए, जब तक कि नए गठबंधन सरकार बनाने का दावा नहीं करते। 

शिवसेना ने अपने विधायकों को गोवा या कांग्रेस शासित मध्य प्रदेश भेजने पर विचार किया था लेकिन आखिर में सभी को राजस्थान भेजा गया। कांग्रेस पार्टी ने पहले जयपुर में एक लक्जरी रिसॉर्ट में अपने 44 विधायकों को रखा था।

शिवसेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि स्थान अभी भी अंतिम रूप दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि विधायकों को राजस्थान के जयपुर या उदयपुर भेजा जाएगा। एकनाथ शिंदे और वर्ली से विधायक आदित्य ठाकरे मुंबई वापस लौटेंगे।

सिल्लोड से विधायक अब्दुल सत्तार ने कहा कि नेतृत्व ने अभी तक व्यवस्था के विवरण का संकेत नहीं दिया है। पार्टी ने विधायकों को आईडी आदि के साथ तैयार रहने के लिए कहा है। हमारी शुक्रवार को उद्धव जी के साथ बैठक है। उसके बाद हमें पता चलेगा कि हम मुंबई में रहेंगे या कहीं और रहेंगे।

शिवसेना ने इस महीने की शुरुआत में अपने सांसदों को बांद्रा के एक होटल में और बाद में मलाड में एक समुद्र तट पर कुछ दिनों के लिए घुमाया, जब वह राज्य चुनावों में अपने सहयोगी दल भारतीय जनता पार्टी के साथ बातचीत कर रही थी, लेकिन भाजपा द्वारा मुख्यमंत्री के साथ साझा करने से इनकार करने के बाद सेना ने साझेदारी की।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Shiv Sena plans to form government in Maharashtra with Congress-NCP message to MLAs