Shiv Sena MP Arvind Sawant demands Ordinance for Ram temple in Ayodhya - शिवसेना सांसद ने की राम मंदिर के लिए विधेयक लाने की मांग DA Image
14 दिसंबर, 2019|3:06|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शिवसेना सांसद ने की राम मंदिर के लिए विधेयक लाने की मांग

Stones at the disputed Ram Janmabhumi-Babri Masjid site.(HT Photo)

शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने लोकसभा में तीन तलाक पर चर्चा के दौरान गुरुवार को राम मंदिर का मुद्दा उठाते हुये सरकार से इस पर विधेयक लाकर मंदिर निमार्ण की मांग की।
 

सावंत ने कहा कि जिस तरह यह सरकार धार्मिक मामलों में आगे बढ़ रही है, अच्छा लगता है। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में चुनाव के समय हमने कुछ और भी वचन दिये हैं। उन्होंने कहा “हर मामले में उच्चतम न्यायालय मार्गदर्शन करता है और उसके बाद हम उसमें कुछ बदलाव कर कानून बनाते हैं। उसकी प्रकार उच्चतम न्यायालय कहेगा कि राम मंदिर निर्माण ऐसा मामला नहीं है जिस पर तुरंत कार्रवाई की जाये, लेकिन आप (कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद) से अपेक्षा है कि आप फिर भी इस पर विधेयक लायेंगे।”
 

शिवसेना सांसद ने कहा कि राम मंदिर राजनीतिक मामला नहीं है और इसलिए सरकार को इस पर विधेयक लाना चाहिये। उन्होंने कहा कि न्याय में देरी, न्याय से वंचित करना है और राम मंदिर का मसला पिछले 70 साल से अदालत में अटका हुआ है। उन्होंने कहा कि राजग ने चुनाव के समय दो और वादे किये थे। एक धारा 37० को समाप्त करने का और दूसरा समान नागरिक संहिता का। तीनों वादों को जल्द से जल्द पूरा करना चाहिये।

ये भी पढ़ें: रणनीति: इसलिए राम मंदिर मुद्दे पर भाजपा फूंक-फूंक कर रख रही है कदम

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Shiv Sena MP Arvind Sawant demands Ordinance for Ram temple in Ayodhya