Shiv Sena leader Sanjay Raut says If BJP can form government in jammu kashmir with PDP why Shiv Sena not with NCP-Congress - 'J&K में BJP अगर PDP से मिला सकती है हाथ तो शिवसेना NCP-Cong के साथ क्यों नहीं' DA Image
21 नवंबर, 2019|7:15|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'J&K में BJP अगर PDP से मिला सकती है हाथ तो शिवसेना NCP-Cong के साथ क्यों नहीं'

shiv sena has blamed bjp   s arrogance for not being able to form a government in maharashtra  pti

शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने सोमवार को कहा कि भाजपा अगर महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद साझा करने का वादा पूरा नहीं करना चाहती तो गठबंधन में बने रहने को कोई मतलब नहीं है।महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के शिवसेना को सरकार बानने का दावा पेश करने के लिए आमंत्रित करने के एक दिन बाद राउत ने पत्रकारों से कहा, भाजपा '50:50' के फार्मूले का पालन नहीं करके जनादेश का ''अपमान कर रही है। उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनाव से पहले इस पर निर्णय ले लिया गया था।

उन्होंने यह भी कहा कि अगर भाजपा 'पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के साथ मिलकर जम्मू-कश्मीर में सरकार बना सकती है तो शिवसेना महाराष्ट्र में राकांपा और कांग्रेस के साथ क्यों नहीं।राज्यसभा सदस्य ने कहा, '' भाजपा का यह अहंकार कि वह विपक्ष में बैठ लेगी लेकिन मुख्यमंत्री पद साझा नहीं करेगी, के कारण ही मौजूदा स्थिति उत्पन्न हुई है... अगर भाजपा अपना वादा पूरा करने को तैयार नहीं है, तो गठबंधन में रहने का कोई मतलब नहीं है।

महाराष्ट्र: शिवसेना को समर्थन देने पर कांग्रेस-NCP ने नहीं खोले पत्ते

राउत ने सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए कम समय मिलने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि भाजपा को सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए 72 घंटे मिले, हमें 24 घंटे दिए गए।राउत ने कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से राज्य के हित में साथ आने की अपील की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस, राकांपा को मतभेद भूल कर महाराष्ट्र के हित में एक न्यूनतम साझा कार्यक्रम के साथ आना चाहिए।

राउत ने कहा, '' शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस महाराष्ट्र के हित की रक्षा पर सहमत हैं। भाजपा के रविवार को सरकार बनाने से इनकार करने के कुछ घंटों बाद राज्यपाल ने शिवसेना को सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए आमंत्रित किया था। शिवसेना एक ओर जहां राकांपा और कांग्रेस से संपर्क साध रही है वहीं शरद पवार के नेतृत्व वाली पार्टी राकांपा ने रविवार को कहा कि शिवसेना को पहले राजग से अलग होना होगा।        

शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने केन्द्र सरकार से दिया इस्तीफा,कही ये बात

इस बीच, केन्द्रीय भारी उद्योग मंत्री एवं शिवसेना नेता अरविंद सावंत ने सोमवार को केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार से अलग होने की घोषणा की। मोदी मंत्रिमंडल में शिवसेना के इकलौते मंत्री ने टि्वटर पर अपने फैसले की घोषणा की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Shiv Sena leader Sanjay Raut says If BJP can form government in jammu kashmir with PDP why Shiv Sena not with NCP-Congress