Shiv Sena Elections manifesto Rs 1 Clinic Food in Rs 10 Loan Waive For Farmers - महाराष्ट्र चुनाव: शिवसेना का वादा, एक रुपए क्लिनिक और 10 रुपए में भरपेट खाना DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महाराष्ट्र चुनाव: शिवसेना का वादा, एक रुपए क्लिनिक और 10 रुपए में भरपेट खाना

uddhav thackeray and aditya thackeray   shiv sena twitter 12 oct  2019

महाराष्ट्र में भाजपा की सहयोगी शिवसेना ने शनिवार को अपना घोषणा पत्र ‘वचननामा’ जारी किया है। अपने घोषणा पत्र में पार्टी ने किसानों की पूर्ण कर्ज माफी और 10 रुपये में भरपेट खाना देने के अलावा कई वादे किए। हालांकि, पिछले हफ्ते मेट्रो के लिए मुंबई की आरे कॉलोनी में पेड़ की कटाई का विरोध करने के बावजूद इसे घोषण पत्र में जगह नहीं दी गई है।

घोषणापत्र को पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और उनके बेटे और युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे ने मातोश्री से जारी किया। इस दौरान जब मेट्रो कार शेड परियोजना के बारे में पूछा गया तो उद्धव ने कहा कि हम आरे कॉलोनी में प्रस्तावित कार शेड का विरोध करने के अपने फैसले पर अडिग हैं। गौरतलब है कि पहली बार ठाकरे परिवार से चुनाव में उतरने वाले आदित्य ठाकरे ने भी आरे में पेड़ों की कटाई का विरोध करते हुए इसे शर्मनाक बताया था।

घोषणा-पत्र में शिवसेना ने पूरे महाराष्ट्र में 1000 फूड जॉइंट्स खोलने का वादा किया है। इसमें लोगों को 10 रुपये में भरपेट भोजन दिया जाएगा। इसमें भोजन की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रखा जाएगा। इसके अलावा पार्टी ने बिजली की दरों में 30 फीसदी कटौती का भी वादा किया है। महाराष्ट्र में गठबंधन करके विधानसभा चुनाव लड़ने वाली भाजपा और शिवसेना ने अलग-अलग घोषणा पत्र जारी करने का फैसला लिया है। गौरतलब है कि शिवसेना महाराष्ट्र में 124 सीटों पर विधानसभा का चुनाव लड़ रही है। 

एक रुपये में स्वास्थ्य जांच: शिवसेना ने ‘एक रुपये क्लिनिक’ खोलने का भी वादा किया है, जहां गरीबों का सिर्फ एक रुपये में स्वास्थ्य की जांच होगी। उद्धव ठाकरे ने कहा कि घोषणापत्र में महिलाओं से संबंधित मुद्दों पर अधिक ध्यान दिया गया है। इसके साथ ही शहरी क्षेत्रों में कुछ खुले स्थान हैं, जिनका उपयोग मुंबई और ठाणे जैसे शहरों में शहरी वन विकसित करने के लिए किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Shiv Sena Elections manifesto Rs 1 Clinic Food in Rs 10 Loan Waive For Farmers