DA Image
15 जनवरी, 2021|3:31|IST

अगली स्टोरी

शिवसेना-बीजेपी में और बढ़ी तकरार, पहले से तय बैठक हुई रद्द; संजय राउत बोले- अब इसका कोई मतलब नहीं

shiv sena spokesperson sanjay raut and maharashtra cm devendra fadnavis  file pic

महाराष्ट्र में अगली सरकार के गठन को लेकर उहापोह की स्थिति बनी हुई है जबकि बीजेपी और उसके सहयोगी दल शिवसेना में तकरार और बढ़ती जा रही है। मंगलवार को चार बजे की बैठक शिवसेना और बीजेपी के बीच नहीं हो पाई।

शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने कहा- बीजेपी और शिवसेना के बीच आज चार बजे की बैठक सूचीबद्ध थी। लेकिन, अगर खुद मुख्यमंत्री कहते हैं कि 50-50 के फॉर्मूले पर कोई चर्चा नहीं हुई तो फिर क्या बात होगी? किस आधार पर उनसे हम बात करेंगे? इसलिए, उद्धव जी ने आज की बैठक रद्द कर दी है।

फडणवीस बोले- नहीं हुआ था कोई फॉर्मूला तय

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना के उस दावे को नकार दिया है जिसमें उसका कहना है कि सरकार बनाने को लेकर 50:50 का फॉमूला तय हुआ था। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने मंगलवार को कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले जब गठबंधन को अंतिम रूप दिया गया था तब शिवसेना से ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद का वादा नहीं किया गया था। राज्य में अगली सरकार में सत्ता में भागीदारी को लेकर भाजपा एवं शिवसेना के बीच चल रही तकरार के बीच फडणवीस ने कहा कि वह अगले पांच साल तक वही मुख्यमंत्री रहेंगे।

ये भी पढ़ें: हाराष्ट्र में शिवसेना को BJP ने दिया बड़ा झटका, जानें क्या कहा

बीजेपी ने 105 और शिवसेना ने 56 सीटें जीती

महाराष्ट्र में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में भाजपा ने 105 और शिवसेना ने 56 सीटें जीती हैं और राज्य की अगली सरकार में सत्ता में भागीदारी को लेकर दोनों के बीच तकरार चल रही है। पिछले सप्ताह शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भाजपा को उनके, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह एवं मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बीच, 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले 50:50 के फार्मूले पर बनी सहमति की याद दिलाई थी।

फडणवीस ने यहां अपने आधिकारिक आवास ''वर्षा में संवाददाताओं से कहा ''लोकसभा चुनाव से पहले जब गठबंधन को अंतिम रूप दिया गया था तब शिवसेना से ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद का वादा नहीं किया गया था। उन्होंने कहा कि भाजपा नीत गठबंधन अगले पांच साल एक स्थिर एवं कुशल सरकार देगा।

फडणवीस ने कहा कि भाजपा विधायक दल बुधवार को अपना नया नेता चुनेगा। उन्होंने कहा ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नाम का ऐलान पहले ही कर चुके हैं और बैठक एक औपचारिकता होगी। उनका इशारा चुनाव प्रचार के दौरान मोदी द्वारा दिए गए उस बयान की ओर था कि गठबंधन की अगुवाई फडणवीस करेंगे।

ये भी पढ़ें: फडणवीस ने 50-50 फॉर्मूला से किया इनकार तो शिवसेना ने दिलाई ये याद

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Shiv Sena-BJP meeting meeting cancelled Sankjay Raut says no meaning of meeting