DA Image
13 सितम्बर, 2020|2:54|IST

अगली स्टोरी

सुशांत केस की सीबीआई जांच की सिफारिश पर भड़की शिवसेना, राउत बोले- यह बिहार चुनाव के लिए है राजनीति

bihar cm nitish kumar and shiv sena spokesperson sanjay raut  file pic

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत का रहस्य दिनोंदिन नए खुलासे के बाद और गहराता जा रहा है। सुशांत सिंह के पिता की मांग पर बिहार की नीतीश सरकार ने सुशांत की मौत की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश केन्द्र सरकार को भेज दी है। नीतीश सरकार के इस कदम के बाद महाराष्ट्र की सत्ताधारी पार्टी शिवसेना भड़क उठी है।

शिवेसना के प्रवक्ता संजय राउत ने इसे बिहार विधानसभा चुनाव तक के लिए राजनीति करार दिया है। राउत ने कहा कि चुनाव के बाद जो लोग इसका राजनीतिकरण कर रहे हैं वे इस बात को भी नहीं जानना चाहेंगे कि वह पटना में किस जगह पर रहते थे और उनका परिवार क्या कर रहा है। वे सबकुछ भूल जाएंगे। राउत ने आगे कहा, सुशांत पटना में पैदा हुआ थे, लेकिन मुंबई ने उन्हें सबकुछ दिया था।

सुशांत केस की जांच के लिए मुंबई पहुंची बिहार पुलिस को लेकर राउत ने कहा, बिहार की पुलिस मुंबई में आकर जानकारी ले सकती है, जांच नहीं कर सकती। अगर आप समानांतर जांच करेंगे तो मुझे लगता है कि ये मुंबई पुलिस के साथ अन्याय होगा।

ये भी पढ़ें: सुशांत राजपूत केस की जांच पर किसका अधिकार? उलझी बिहार-महाराष्ट्र पुलिस

इससे पहले, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को कहा था कि सुशांत सिंह राजपूत के पिता के. के. सिंह की सहमति प्राप्त हो गई है और अब राज्य सरकार सुशांत के मौत मामले की सीबीआई से जांच की अनुशंसा आज ही कर देगी। नीतीश ने कहा, आज सुबह ही हमारे डीजीपी (गुप्तेश्वर पांडेय) से उनकी (दिवंगत अभिनेता के पिता की) बातचीत हुई है और उन्होंने अपनी सहमति दे दी है, जिसकी सूचना डीजीपी ने दी तथा तुरंत सीबीआई जांच के लिए अनुशंसा यहां से जा रही है । उसके लिए जो प्रक्रिया है, कर रहे हैं और आज ही मेरे ख्याल से अनुशंसा चली जाएगी।

गौरतलब है कि फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजूपूत की खुदकुशी मामले की जांच करने गए पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी को वहां पर रविवार की रात जबरन क्वारंटाइन किये जाने से बिहार और महाराष्ट्र के बीच विवाद बढ़ गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को विधानमंडल सत्र में भाग लेने जाने के क्रम में पत्रकारों से बातचीत में उक्त घटना पर नाराजगी जताई है। 

उन्होंने कहा कि सिटी एसपी को क्वारंटाइन करना ठीक नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे सरकार की तरफ से डीजीपी ने पूरी सूचना दी है। बिहार के डीजीपी खुद भी वहां के डीजीपी से बात करेंगे। पत्रकारों द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री से आप बात करेंगे, इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह राजनीतिक बात नहीं है। सीधे जो कानूनी जिम्मेवारी है, बिहार पुलिस के प्रति, उसे हम निभा रहे हैं। उसी के अनुसार अनुसार काम हो रहा है। 

ये भी पढ़ें: बिहार विधानसभा में गूंजा सुशांत सिंह राजपूत का मुद्दा,CBI जांच की मांग

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Shiv Sena angry over recommendation of CBI probe in Sushant case Sanjay Raut says this is politics for Bihar elections