DA Image
28 जनवरी, 2020|4:01|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राहुल के बयान पर शिवसेना की नसीहत: वीर सावरकर का अपमान न करें, वे पूरे देश के लिए भगवान जैसे

shiv sena spokesperson sanjay raut  ht   file photo

राहुल गांधी के 'सावरकर' वाले बयान पर शिवसेना की प्रतिक्रिया आई है। शिवसेना ने शनिवार को राहुल गांधी द्वारा कसे गए तंज 'मेरा नाम राहुल सावरकर' नहीं है पर तीखी प्रतिक्रिया दी और कहा कि हिंदुत्व विचारक के प्रति श्रद्धा को लेकर कोई “समझौता” नहीं किया जा सकता। दरअसल, 'रेप इन इंडिया' बयान पर बीजपी लगातार राहुल गांधी से माफी की मांग कर रही है, मगर शनिवार को राहुल गांधी ने साफ कह दिया कि उनका नाम राहुल सावरकर नहीं है, वह कभी माफी नहीं मांगेंगे। हालांकि, महाराष्ट्र सरकार में एक दूसरे की सहयोगी शिवसेना ने राहुल गांधी को सावरकर का अपमान न करने की नसीहत दी है। 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि हम महात्मा गांधी और पंडित नेहरू का सम्मान करते हैं। कृपया वीर सावरकर का अपमान न करें। जो समझदार होता है उसे ज्यादा बताने कि जरूरत नहीं होती।

अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से संजय राउत ने मराठी भाषा में ट्वीट किया, जिसका मतलब है- 'वीर सावरकर न केवल महाराष्ट्र बल्कि देश के भी देवता हैं। सावरकर नाम में राष्ट्र अभिमान और स्वाभिमान है। नेहरू और गांधी की तरह, सावरकर ने स्वतंत्रता के लिए अपना बलिदान दिया। ऐसे हर भगवान को सम्मानित किया जाना चाहिए। जय हिंद'

दरअसल, दिल्ली में आयोजित कांग्रेस की 'भारत बचाओ रैली में राहुल गांधी ने कहा था कि उनका नाम राहुल गांधी है, 'राहुल सावरकर नहीं है और वह सच बोलने के लिए कभी माफी नहीं मांगेंगे। भाजपा ने गांधी से उनके “रेप इन इंडिया” बयान के लिए माफी मांगने की मांग की थी। कांग्रेस महाराष्ट्र में शिवसेना की अगुवाई वाली सरकार में शामिल है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Shiv Sen Sanjay Raut advices rahul gandhi says Please do not insult Veer Savarkar