DA Image
21 जनवरी, 2020|5:39|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टिक-टॉक के आसमां पर चमकते दिल्ली के सितारे

tik tok photo ht

फेसबुक के सह-संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने हाल ही में एक बयान में कहा कि भारत में टिकटॉक ने लोकप्रियता के मामले में इंस्टाग्राम को भी पीछे छोड़ दिया है। आने वाला दौर छोटे वीडियोज का ही है। ऐसे में हमने ढूंढ़ निकाले शहर के कुछ हुनरमंद टिकटॉक स्टार

1. वैभव वर्मा
चैनल का नाम: @वैभववर्माम्यूजिक  
उम्र: 21 साल
फॉलोवर: 14,03,000
पेशा: इन्फ्लुएंसर
वैभव काहोन, तबला और दरबूका जैसे अलग-अलग वाद्यों की बीट्स की मिक्सिंग करने जैसे प्रयोग करते हैं। अपने हुनर के बलबूते वह अलग-अलग विधाओं वाले गानों के कवर बनाते हैं। जब उन्हें जरूरत महसूस होती है, तो वह एक ही कवर गीत में कई अलग-अलग वाद्यों का इस्तेमाल करते हैं।

2. प्रदीप रमेश
चैनल का नाम: @पीआरसॉकरआर्ट  
उम्र: 29 साल
फॉलोवर: 3,47,000
पेशा: प्रोफेशनल फुटबॉल फ्रीस्टाइल
फुटबॉल इनके लिए महज एक खेल नहीं, बल्कि जुनून है। टिकटॉक ने इन्हें इनके इस जुनून को अनोखे अंदाज में लोगों तक पहुंचाने का जरिया दिया। अब वह कभी भी पुरानी दिल्ली की ओर निकल जाते हैं, या किसी भी ऐतिहासिक इमारत की तरफ। वहां फुटबॉल से किस्म-किस्म के करतब करते हुए वीडियो बनाते हैं।

3. वाणी चौधरी
चैनल का नाम: @वाणीचौधरी
उम्र: 24 साल
फॉलोवर: 2,29,000
पेशा: ब्यूटी ब्लॉगर
केला खाने के बाद स्टाइलिश अंदाज में उसके छिलके से चेहरे की मसाज करते हुए वाणी बताती हैं कि किस तरह यह पिग्मेंटेशन दूर करने का अनूठा तरीका है। खूबसूरती के गुर सिखाने वाली वाणी के तरीकों का जवाब नहीं। शायद इसी की बदौलत उनका चैनल इतना चर्चित हुआ है।

4. अभिषेक कालरा
चैनल का नाम: @विद्यागुरुमैथ्सट्रिक्स
उम्र: 28 साल
फॉलोवर: 3,00,000
पेशा: शिक्षक
अभिषेक गणित को युवाओं के लिए कूल बनाते हैं। उन्हें रिमेंडर थियोरम, टाइम-डिस्टेंस एंड स्पीड के प्रभावी शॉर्टकट बताते हैं। बहुत सारे बच्चे मैथ्स के नाम से घबराते हैं। पर नई पीढ़ी के ये बच्चे टिक-टॉक जैसे रोचक माध्यमों के जरिये इन्हें अच्छी तरह समझ लेते हैं।            

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:shining stars of tik tok app in delhi