ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशशत्रुघ्न सिन्हा ने बताया: क्यों कांग्रेस में हो रहे हैं शामिल और किसने दी सलाह

शत्रुघ्न सिन्हा ने बताया: क्यों कांग्रेस में हो रहे हैं शामिल और किसने दी सलाह

अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा ने भाजपा छोड़ने की घोषणा की है। रविवार को सिन्हा ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस के साथ जाने का फैसला इसलिए किया है क्योंकि यह ''सही मायने' में एक...

शत्रुघ्न सिन्हा ने बताया: क्यों कांग्रेस में हो रहे हैं शामिल और किसने दी सलाह
एजेंसी,नई दिल्लीSun, 31 Mar 2019 06:37 PM
ऐप पर पढ़ें

अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा ने भाजपा छोड़ने की घोषणा की है। रविवार को सिन्हा ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस के साथ जाने का फैसला इसलिए किया है क्योंकि यह ''सही मायने' में एक राष्ट्रीय पार्टी है और उनके पारिवारिक मित्र लालू प्रसाद ने भी उन्हें ऐसा ही करने की सलाह दी।

उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी, समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल जैसे नेता सहित अन्य यह चाहते थे कि वह उनकी पार्टी में शामिल हों लेकिन उन्होंने साफ कह दिया था कि सिचुएशन (परिस्थिति) जो भी हो लेकिन चुनाव पटना साहिब से ही लड़ेंगे।

अभिनेता-नेता लंबे समय से मोदी सरकार की आलोचना कर रहे थे। उन्होंने कहा, ''भाजपा, जिससे मैं लंबे समय से जुड़ा था, उसे छोड़ना मेरे लिये पीड़ादायक" था। लेकिन एल. के. आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, अरुण शौरी और यशवंत सिन्हा जैसे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ जिस तरह से बर्ताव किया गया, उससे मैं आहत था।"

सुलतानपुर में मेनका गांधी ने कहा, यह चुनाव कौरव और पांडव के बीच धर्म युद्ध है

भाजपा ने लोकसभा चुनावों में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं आडवाणी और जोशी को इस बार चुनाव मैदान में नहीं उतारा है। पीटीआई-भाषा के साथ विशेष साक्षात्कार में सिन्हा ने कहा कि पार्टी के बगैर किसी सहयोग के उन्होंने 2014 में पटना साहिब सीट से अपने दम पर जीत हासिल की थी। उनका मानना है कि इस बार वह जीत के सदंर्भ में ''पहले के रिकॉर्ड" को तोड़ सकते हैं।

राहुल ने दिलाया भरोसा, कांग्रेस गरीबी पर करेगी 'सर्जिकल स्ट्राइक'

उन्होंने भाजपा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी प्रमुख अमित शाह के नेतृत्व की आलोचना की और कहा कि इससे पहले पार्टी में ''लोकशाही" थी और अब ''तानाशाही" है। उन्होंने कहा, ''हमारे पारिवारिक मित्र (राजद प्रमुख) लालू प्रसाद ने भी सुझाव दिया आप वहां (कांग्रेस में) जायें। हम लोग वहां आपके साथ हैं और राजनीतिक रूप से भी साथ बने रहेंगे। यह उनकी (लालू प्रसाद की) सहमति और उनके साथ समझौते के तहत हुआ।" उन्होंने कहा कि अहम कारक यह है कि पटना साहिब सीट महागठबंधन के सीट बंटवारे में कांग्रेस के खाते में गयी। उन्होंने कहा भी था कि सिचुएशन (परिस्थिति) जो भी हो लेकिन लड़ूंगा उसी सीट से।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें