Shatrughan Sinha called LK Advani Treatment shameful Remind Newton Third law - आडवाणी को टिकट ना मिलने को शत्रुघ्न ने बताया 'शर्मनाक', याद दिलाया न्यूटन का तीसरा नियम DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आडवाणी को टिकट ना मिलने को शत्रुघ्न ने बताया 'शर्मनाक', याद दिलाया न्यूटन का तीसरा नियम

Shatrughan Sinha (File photo)

अभिनेता से राजनेता बने शत्रुघ्न सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर पार्टी के वरिष्ठ नेता एल के अडवाणी के साथ ''दर्दनाक और शर्मनाक" तरीके से पेश आने का आरोप लगाया है। सिन्हा पटना साहिब से भाजपा के मौजूदा सांसद है, लेकिन पार्टी ने उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं दिया है। सिन्हा ने शनिवार को सिलसिलेवार ट्वीट में दावा किया कि गांधीनगर के मौजूदा सांसद अडवाणी को टिकट ना देकर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को टिकट देने का भाजपा का फैसला ''कई लोगों" को रास नहीं आया।

उन्होंने ट्वीट किया, ''सर जी... चिंताजनक, दर्दनाक और कई लोगों के अनुसार शर्मनाक भी... जो आपके लोगों ने किया वह अपेक्षित एवं प्रतीक्षित था...सबसे सम्मानित दोस्त, दार्शनिक, मार्गदर्शक, पिता तुल्य और पार्टी के परम नेता श्री एल के आडवाणी को राजनीति से इस तरह गुप्त तरीके से निकालना...।"

अडवाणी (91) गृह मंत्री और उप प्रधानमंत्री के तौर पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं। वह एक से अधिक बार भाजपा के अध्यक्ष भी रहे। सिन्हा ने कहा, ''श्री आडवाणी के स्थान पर उस व्यक्ति को लाना जो कि पार्टी का अध्यक्ष ही है... और जिसकी छवि या व्यक्तित्व का उनसे कोई मेल ही नहीं है।"

बागी नेता ने दावा किया, ''यह सोच समझकर और जानबूझकर किया गया है। आपने और आपके लोगों ने जो मेरे साथ किया वह फिर भी सहनीय था। मैं आपको आपकी ही भाषा में जवाब देने में सक्षम हूं। न्यूटन का तीसरा नियम याद है...हर क्रिया की समान एवं विपरीत प्रतिक्रिया होती है।"

बिहार में लोकसभा की 40 सीटें
बिहार की कुल 40 लोकसभा सीटों पर सात चरणों में मतदान संपन्न होगा। राज्य में लोकसभा चुनाव के मतदान का पहला चरण 11 अप्रैल को शुरू होगा, जबकि सातवां एवं अंतिम चरण 19 मई को होने वाले मतदान के साथ संपन्न होगा। मतों की गणना 23 मई को की जाएगी। बिहार के कुल 7.06 करोड़ मतदाताओं में 3.73 करोड़ पुरुष मतदाता और 3.32 करोड़ महिला मतदाता हैं, जबकि 2406 तीसरे लिंग श्रेणी के हैं, जो कि 72,723 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। बिहार में 15.50 लाख मतदाता पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

लोकसभा चुनाव 2019: AIADMK भी वंशवाद की राजनीति में DMK की राह पर

सात चरणों में होंगे मतदान
सातों चरण का मतदान संपन्न हो जाने पर मतों की गिनती 23 मई को एक साथ होगी। राज्य के 40 लोकसभा क्षेत्रों में सबसे अधिक मतदाता वाले पटना साहिब में 19 मई को सातवें और आखिरी चरण का मतदान होगा। पहले चरण में 11 अप्रैल को औरंगाबाद, गया, नवादा और जमुई में मतदान होगा, जबकि किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका में दूसरे चरण यानी 18 अप्रैल को मतदान होगा।

लोकसभा चुनाव 2019: PM मोदी समेत कई दिग्गजों का सियासी भविष्य तय करेगा पूर्वांचल

झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा और खगड़िया में 23 अप्रैल को तीसरे चरण में मतदान होगा, जबकि दरभंगा, उजियारपुर, समस्तीपुर, बेगूसराय और मुंगेर के निर्वाचन क्षेत्रों में 29 अप्रैल को चौथे चरण में मतदान संपन्न होगा। पांचवें चरण में सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सारण और हाजीपुर में छह मई को मतदान संपन्न होगा।

छठे चरण में वाल्मीकिनगर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, वैशाली, गोपालगंज, सीवान और महाराजगंज के आठ निर्वाचन क्षेत्रों में 12 मई को मतदान होगा। हाई प्रोफाइल पटना साहिब के निर्वाचन क्षेत्र के अलावा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह क्षेत्र नालंदा, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम, जहानाबाद और काराकाट में 19 मई को सातवें और अंतिम चरण में मतदान होगा।

देश-दुनिया की हर खबर को पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप और रहें अपडेट। आम चुनाव से जुड़ी हर ख़बर के लिए क्लिक करें लोकसभा चुनाव 2019

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Shatrughan Sinha called LK Advani Treatment shameful Remind Newton Third law