DA Image
29 मार्च, 2020|5:08|IST

अगली स्टोरी

शशि थरूर बोले- कहीं पीएम मोदी की 'मन की बात' भी 'मौन की बात' न बन जाए

shashi tharoor

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने एक ट्वीट के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने पीएम मोदी को लिखा एक खुला खत लिखकर ट्वीट किया जिसमें उन्होंने 49 हस्तियों द्वारा मॉब लिंचिंग को लेकर पीएम मोदी को लिखे गए पत्र के बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज होने की बात का जिक्र करते हुए कहा कि हमारा लोकतंत्र हमें किसी की आलोचना करने का अधिकार देता है। ऐसे में किसी की आलोचना को देशद्रोह की तरह देखना या ऐसे करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करना गलत है।

थरूर ने पीएम मोदी के पुराने भाषण का हवाला देते हुए कहा कि आपने साल 2016 में अमेरिकी कांग्रेस को संबोधित करते हुए कहा था कि भारत का संविधान एक पवित्र किताब है और ये यहां रहवे वाले सभी नागरिकों को विश्वास की स्वतंत्रता, भाषण और सभी नागरिकों की समानता का अधिकार देता है। थरूर ने कहा कि ऐसे में हम चाहते हैं कि भारत के नागरिक के रूप में हम आपके सामने राष्ट्र महत्व से जुड़ी बातें रख पाएं। ताकि आप उसपर कोई फैसला ले सकें। हमें उम्मीद करते हैं कि आप भी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का समर्थन करेंगे ताकि 'मन की बात' 'मौन की बात न' बन पाए।

गौरतलब है कि इस साल जुलाई में कुछ लेखकों और फिल्म जगत की कुछ हस्तियों ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर देश में हो रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर चिंता जताई थी। इसके बाद बिहार में इन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया।  

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Shashi tharoor to pm modi mann ki baat should not turn into maun ki bat