ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशराजस्थान कांग्रेस संकट पर बोले शशि थरूर, सचिन पायलट के कांग्रेस 'छोड़ने को लेकर दुखी हूं'

राजस्थान कांग्रेस संकट पर बोले शशि थरूर, सचिन पायलट के कांग्रेस 'छोड़ने को लेकर दुखी हूं'

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने राजस्थान के उप मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से सचिन पायलट को हटाए जाने के बाद मंगलवार को कहा कि वह पायलट के पार्टी 'छोड़ने को लेकर दुखी...

राजस्थान कांग्रेस संकट पर बोले शशि थरूर, सचिन पायलट के कांग्रेस 'छोड़ने को लेकर दुखी हूं'
एजेंसी,नई दिल्ली।Wed, 15 Jul 2020 12:44 AM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने राजस्थान के उप मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से सचिन पायलट को हटाए जाने के बाद मंगलवार को कहा कि वह पायलट के पार्टी 'छोड़ने को लेकर दुखी हैं।

उन्होंने ट्वीट किया, '' मैं सचिन पायलट के कांग्रेस छोड़ने को लेकर दुखी हूं। काश ! बात यहां तक नहीं पहुंची होती। अलग होने के बजाय उन्हें अपने, हमारे सपनों को पूरा करने के लिए पार्टी को बेहतर एवं प्रभावशाली बनाने के प्रयास में शामिल होना चाहिए था।

गौरतलब है कि अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ बगावती रुख अपनाने वाले पायलट एवं उनके साथी नेताओं के खिलाफ कांग्रेस ने कड़ी कार्रवाई की है। पायलट को उपमुख्यमंत्री पद के साथ-साथ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से भी हटा दिया गया है। पायलट ने अपने अगले कदम के बारे में कोई घोषणा नहीं की है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास पर मंगलवार रात को राज्य कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की बैठक हुई। इस बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत कई मंत्री शामिल हुए। सचिन पायलट पर कांग्रेस की कार्रवाई के बाद गहलोत की यह पहली कैबिनेट बैठक थी।

कांग्रेस ने गहलोत सरकार के खिलाफ बगावत करने वाले सचिन पायलट के विरुद्ध सख्त कदम उठाते हुए उन्हें मंगलवार दोपहर को उप-मुख्यमंत्री एवं पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष पदों से हटा दिया था। इसके साथ ही पार्टी ने पायलट के साथ गए सरकार के दो मंत्रियों विश्वेंद्र सिंह एवं रमेश मीणा को भी उनके पदों से तत्काल प्रभाव से हटा दिया है। 

बैठक के बाद  मुख्यमंत्री जनसम्पर्क प्रकोष्ठ द्वारा जारी बयान में कहा गया कि सीएम अशोक गहलोत की अध्यक्षता में आज सीएम निवास पर हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में 13 जिलों के लिए महत्वाकांक्षी पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा दिलवाने के लिए भारत सरकार को भेजने के प्रस्ताव के अनुमोदन सहित महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। वहीं, कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की बैठक खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास से फेयरमोंट होटल के लिए राजस्थान के मंत्री रवाना हो गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें