ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशमोदी-नेहरू की तुलना: थरूर बोले- 'हमारे PM ने विदेशी संसद में ज्यादा भाषण दिया'

मोदी-नेहरू की तुलना: थरूर बोले- 'हमारे PM ने विदेशी संसद में ज्यादा भाषण दिया'

शशि थरूर ने संसद में चर्चा नहीं होने के मुद्दे को भी उठाया। उन्होंने कहा कि 20 भारतीय सैनिकों की शहादत के बावजूद लोकसभा और राज्यसभा में भारत और चीन के मुद्दों पर कोई चर्चा नहीं हुई।

मोदी-नेहरू की तुलना: थरूर बोले- 'हमारे PM ने विदेशी संसद में ज्यादा भाषण दिया'
Nisarg Dixitलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीTue, 09 Aug 2022 01:42 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की तुलाना मौजूदा पीएम नरेंद्र मोदी से की है। उन्होंने पीएम मोदी के संसद से गायब रहने पर भी सवाल उठाए हैं। थरूर ने कहा कि पीएम अपनी संसद के मुकाबले विदेशी संसद में ज्यादा बोलते हैं। हाल ही में संपन्न हुए संसद के मानसून सत्र के दौरान महंगाई समेत कई मुद्दों को लेकर जमकर हंगामा हुआ था।

थरूर ने किताब के विमोचन के दौरान पीएम मोदी और नेहरू के काम करने के तरीके की तुलना की। लोकतांत्रिक संस्थान और अभिव्यक्ति की आजादी को लेकर दोनों की विचारधारा पर कांग्रेस नेता ने कहा, 'हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय संसद से ज्यादा विदेशी संसद में भाषण दिए हैं, जो नेहरू के विपरीत है।'

अमित शाह ने कर दी 2024 में बड़ी जीत की भविष्यवाणी, ओडिशा में भी किया सत्ता का दावा

कांग्रेस नेता ने भारत-चीन 1962 के युद्ध को याद किया और कहा कि नेहरू ने मुद्दों पर चर्चा करने के लिए संसद सत्र बुलाया था। उन्होंने कहा आज भारत और चीन के बीच जारी सीमा संबंधी मुद्दों को सवाल उठाने की भी अनुमति नहीं है। उन्होंने इस दौरान खासतौर से गलवान घाटी का जिक्र किया।

थरूर ने संसद में चर्चा नहीं होने के मुद्दे को भी उठाया। उन्होंने कहा कि 20 भारतीय सैनिकों की शहादत के बावजूद लोकसभा और राज्यसभा में भारत और चीन के मुद्दों पर कोई चर्चा नहीं हुई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें