DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'हिन्दू-पाकिस्तान' वाले बयान पर शशि थरूर को कोर्ट से मिली बड़ी राहत, जानें क्या

 shashi tharoor

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने ''हिंदू पाकिस्तान वाले कथित बयान को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर के खिलाफ जारी एक गिरफ्तारी वारंट पर बृहस्पतिवार को रोक लगा दी। न्यायमूर्ति राजशेखर मंथा ने यहां की एक अदालत द्वारा थरूर के खिलाफ जारी जमानती वारंट पर अगले आदेशों तक रोक लगा दी।

यह भी पढ़ें- शशि थरूर के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी, जानें किस बयान पर फंसे

न्यायमूर्ति ने थरूर के वकील को कांग्रेस सांसद के खिलाफ मामला दायर करने वाले सुमित चौधरी को नोटिस दिये जाने के निर्देश दिये। न्यायालय ने मामले की सुनवाई की अगली तिथि 20 सितम्बर तय की। थरूर ने पिछले वर्ष तिरुवनंतपुरम में कथित तौर पर कहा था कि यदि भाजपा फिर से सत्ता में आई तो यह पार्टी फिर से संविधान लिखेगी और एक ''हिंदू पाकिस्तान के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करेगी।

कांग्रेस नेता के इस कथित बयान से विवाद पैदा हो गया था और भाजपा ने मांग की थी कि थरूर इस बयान के लिए माफी मांगे। मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट (सीएमएम) दिपंजन सेन ने वकील सुमित चौधरी की याचिका पर थरूर के खिलाफ 13 अगस्त को जमानती वारंट जारी किया था। याचिकाकर्ता ने दावा किया था कि इस बयान से लोगों के बीच वैमनस्य को बढ़ावा मिला है।

यह भी पढ़ें- उमर अब्दुल्ला की नजरबंदी पर बोले शशि थरूर, आप अकेले नहीं हैं

इस मामले पर 24 सितम्बर को फिर से सुनवाई होगी। याचिकाकर्ता ने दावा किया है कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री धार्मिक आधार पर लोगों के विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देने के लिए जानबूझकर काम कर रहे है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Shashi Tharoor Gets Stay On Arrest Over Hindu Pakistan Comment