ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशजानिए, क्यों एनसीपी चीफ शरद पवार ने की पाकिस्तानियों की तारीफ

जानिए, क्यों एनसीपी चीफ शरद पवार ने की पाकिस्तानियों की तारीफ

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने पाकिस्तान के लोगों की जमकर प्रशंसा की है और आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 'गलत सूचना' फैला रही है। पवार ने शनिवार की शाम...

जानिए, क्यों एनसीपी चीफ शरद पवार ने की पाकिस्तानियों की तारीफ
एजेंसी,नई दिल्लीSun, 15 Sep 2019 09:48 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने पाकिस्तान के लोगों की जमकर प्रशंसा की है और आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 'गलत सूचना' फैला रही है। पवार ने शनिवार की शाम पार्टी कायार्लय में अल्पसंख्यक समुदाय की एक बैठक में कहा, 'यहां के लोगों का कहना है कि पाकिस्तानियों के साथ अन्याय हो रहा है और वे खुश नहीं है, लेकिन यह सच्चाई से कोसों दूर है। इस तरह की टिप्पणियां पाकिस्तान के वास्तविक हालात को जाने बगैर सिर्फ राजनीतिक फायदे के लिए की जा रही हैं।' अपने तर्क को सही ठहराते हुए पूर्व रक्षा मंत्री ने जिक्र किया कि उन्होंने कई बार पाकिस्तान का दौरा किया है और वहां हमेशा गर्मजोशी से उनकी मेहमानवाजी हुई है।

पवार ने कहा, 'पाकिस्तानियों का मानना है कि वे बेशक अपने संबंधियों से मिलने के लिए भारत नहीं आ सकते पर वे सभी भारतीयों के साथ अपने संबंधी जैसा व्यवहार करते हैं।' उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ व्यवस्था द्वारा लोगों को पाकिस्तान व इस्लाम के नाम पर बांटने की कोशिश की जा रही है, अल्पसंख्यकों पर हमले हो रहे हैं लेकिन आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं जा रही है।

पवार ने मुस्लिम समुदाय से आगे आने और देश में चल रही इस तरह की बातों का मुकाबला करने को कहा क्योंकि सभी समुदायों में भाईचारे व एकता के बिना प्रगति नहीं हो सकती। पवार की यह टिप्पणी जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को रद्द करने के बाद दोनों देशों के बीच चल रहे राजनीतिक व कूटनीतिक संबंधों में बेहद खटास के बीच आई है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें