ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशमैंने संकट में मदद की, आज कुछ भी कहें; PM नरेंद्र मोदी को शरद पवार का जवाब

मैंने संकट में मदद की, आज कुछ भी कहें; PM नरेंद्र मोदी को शरद पवार का जवाब

शरद पवार ने गुरुवार को कहा कि मैं 2004 से 2014 तक कृषि मंत्री था। तब नरेंद्र मोदी गुजरात के सीएम थे। गुजरात के किसानों के संकट को लेकर वह अकसर मिलते थे और मैंने हमेशा समाधान दिया। आज वह कुछ भी कहें।

मैंने संकट में मदद की, आज कुछ भी कहें; PM नरेंद्र मोदी को शरद पवार का जवाब
Surya Prakashलाइव हिन्दुस्तान,मुंबईThu, 16 May 2024 02:39 PM
ऐप पर पढ़ें

चुनावी मौसम में पीएम नरेंद्र मोदी और शरद पवार के बीच कई बार जुबानी जंग देखने को मिली है। हाल ही में चुनाव प्रचार के दौरान महाराष्ट्र में किसानों की बदहाली के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने शरद पवार को जिम्मेदार ठहराया था, जो यूपीए के दौर में कृषि मंत्री थे। अब इस पर शरद पवार ने भी जवाब दिया है और कहा कि उन्होंने संकट के समय नरेंद्र मोदी की मदद की थी। शरद पवार ने गुरुवार को कहा कि मैं 2004 से 2014 तक कृषि मंत्री था। तब नरेंद्र मोदी गुजरात के सीएम थे। गुजरात के किसानों के संकट को लेकर वह अकसर मिलते थे और मैंने हमेशा समाधान दिया।

IANS की रिपोर्ट के अनुसार शरद पवार ने कहा कि तब गुजरात के सीएम रहते हुए नरेंद्र मोदी एक बार मुझसे मिले। उन्होंने कहा कि खेती की नई तकनीकों का अध्ययन करने के लिए वह इजरायल जाना चाहते हैं। इसमें मैने उनकी मदद की और वह इजरायल होकर आए। शरद पवार ने कहा, 'वह मेरे पास आते थे। गुजरात में खेती से जुड़ी परेशानियां बताते थे। यहां तक कि वह मुझे गुजरात भी ले गए थे। एक बार वह इजरायल जाना चाहते थे तो मैं उन्हें वहां भी लेकर गया। आज नरेंद्र मोदी जो कुछ भी कहते हैं, मैं उसकी चिंता नहीं करता।'

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी 2017 में फिर से इजरायल गए थे। वह देश के ऐसे पहले पीएम थे, जो इस पद पर रहते हुए इजरायल गए थे। उनकी इस यात्रा से दोनों देशों के बीच संबंधों की नई शुरुआत हुई थी। बता दें कि हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि कृषि मंत्री रहते हुए शरद पवार ने कुछ नहीं किया, जिससे किसानों की मदद हो सके। चुनाव प्रचार के दौरान कई बार नरेंद्र मोदी हमला बोल चुके हैँ। यही नहीं छोटे दलों के कांग्रेस में विलय की संभावना वाली शरद पवार की टिप्पणी पर भी नरेंद्र मोदी ने हमला बोला था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें