DA Image
18 अक्तूबर, 2020|5:20|IST

अगली स्टोरी

फडणवीस-राउत की मुलाकात के बाद अब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिले शरद पवार, बढ़ा सस्पेंस

sharad pawar uddhav thackeray

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने रविवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। दोनों नेताओं में यह मुलाकात ऐसे समय में हुई है जब एक दिन पहले ही पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना नेता संजय राउत के बीच मुंबई के होटल में गुपचुप मुलाकात हुई। 24 घंटे के भीतर इन दो मुलाकातों से राज्य में अटकलों का दौर और तेज हो गया है।

पवार ने ठाकरे से उनके घर पर मुलाकात की और करीब 40 मिनट तक दोनों में बातचीत हुई। अभी यह साफ नहीं है कि दोनों नेताओं के बीच यह बैठक किस मुद्दे पर हुई और उनके बीच क्या-क्या बातचीत हुई। हालांकि, सूत्रों ने बताया है कि बैठक में दोनों नेताओं ने भविष्य के अनलॉक प्रोसेस और राज्य में कोविड-19 की स्थिति को लेकर भी चर्चा की है।

यह भी पढ़ें: फडणवीस का सिर्फ इंटरव्यू लेने को मिले राउत? जानें दोनों ने क्या बताया

इससे पहले शनिवार को फडणवीस और राउत ने मुंबई के एक होटल में मुलाकात की। मीडिया में इस मुलाकात को लेकर खबरें आने के बाद सत्ता के गलियारों में अटकलों का दौर चल पड़ा। हालांकि, दोनों ही नेताओं ने कहा कि उनके बीच कोई राजनीतिक बातचीत नहीं हुई। सामना में फडणवीस के इंटरव्यू को लेकर यह मुलाकात हुई थी।  

बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को जोर देकर कहा कि शिवसेना से हाथ मिलाने की बीजेपी की इच्छा नहीं है या उद्धव ठाकरे सरकार को नहीं गिराना चाहती है। वहीं, संजय राउत ने इस मुलाकात पर सफाई देते हुए कहा था कि फडणवीस से उनके वैचारिक मतभेद हो सकते हैं, लेकिन उनसे दुश्मनी नहीं है।

राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता फडणवीस ने कहा, ''शिवसेना से हाथ मिलाने या (राज्य में) सरकार गिराने का हमारा कोई इरादा नहीं है। जब यह खुद ब खुद गिरेगी, तब हम देखेंगे।'' गौरतलब है कि पिछले साल महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री पद साझा करने के मुद्दे को लेकर शिवसेना ने भाजपा से अपना नाता तोड़ लिया था। इसके बाद उद्धव ठाकरे नीत पार्टी ने राज्य में गठबंधन सरकार बनाने के लिये राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के साथ हाथ मिलाया था। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sharad Pawar meets Maha CM uddhav thackeray a day after Fadnavis Raut meeting