ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशआर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद शाहरुख ने लगाई थी गुहार, क्या बोले समीर वानखेड़े

आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद शाहरुख ने लगाई थी गुहार, क्या बोले समीर वानखेड़े

आर्यन को अक्टूबर 2021 में वानखेड़े के नेतृत्व वाली एक टीम ने गिरफ्तार किया था लेकिन बाद में आर्यन को एनसीबी से क्लीन चिट मिल गई थी। वानखेड़े और अन्य के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद शुरू की गई।

आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद शाहरुख ने लगाई थी गुहार, क्या बोले समीर वानखेड़े
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 29 Feb 2024 08:34 AM
ऐप पर पढ़ें

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन के खिलाफ कथित ड्रग्स मामले की जांच करने वाले नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के पूर्व मुंबई जोनल निदेशक समीर वानखेड़े ने कहा है कि उन्हें उन माता-पिता के लिए बुरा लगता है जिनके बच्चे ड्रग्स का सेवन करते हैं। वानखेड़े ने सीधे तौर पर शाहरुख खान और उनके बेटे का नाम लेने से इनकार कर दिया। मई 2023 में, समीर वानखेड़े ने शाहरुख खान के साथ अपनी कथित बातचीत (चैट) के बारे में एक अदालत में हलफनामा दायर किया है। इस चैट में शाहरुख ने कथित तौर पर समीर वानखेड़े और एनसीबी से आर्यन के मामले को धीमी गति से आगे बढ़ाने की गुहार लगाई थी।

द लल्लनटॉप से बात करते हुए वानखेड़े ने शाहरुख खान के साथ हुई चैट के बारे में ज्यादा जानकारी देने से मना कर दिया। लेकिन उन्होंने कहा कि उन्हें नशीली दवाओं का सेवन करने वालों के माता-पिता के लिए बुरा लगता है। उन्होंने कहा, "मैं उनके (शाहरुख खान) के बारे में बात नहीं करूंगा। लेकिन जब भी हम किसी के खिलाफ (ड्रग्स से संबंधित मामले में) कार्रवाई करते हैं, तो हमें उनके माता-पिता और रिश्तेदारों के लिए बुरा लगता है। लगता है कि उस व्यक्ति को नशा मुक्ति केंद्र के लिए भेजा जाना चाहिए।" वानखेड़े ने कहा, "हमने एक बार एक महिला को पकड़ा था जो ड्रग तस्कर थी। उसके छोटे बच्चे थे। इसलिए ऐसे मामलों में, हमें बुरा लगता है। लेकिन आखिरकार (ऐसे लोगों को पकड़ना) हमारी ड्यूटी है।"

2008 के भारतीय राजस्व सेवा अधिकारी समीर वानखेड़े अक्टूबर 2021 में कॉर्डेलिया क्रूज पर ड्रग्स छापे को लेकर चर्चा में आए थे। इसके दौरान एजेंसी ने आर्यन खान को गिरफ्तार किया और उन पर ड्रग्स रखने और इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। उस वक्त वानखेड़े एनसीबी के जोनल डायरेक्टर थे। आर्यन की गिरफ्तारी के बाद शाहरुख ने कथित तौर पर पर्सनली वानखेड़े से बात की थी और अपने बेटे के लिए गुहार लगाई थी। इस चैट के साथ मई 2023 में समीर वानखेड़े ने कोर्ट में एक हलफनामा दायर किया। इसमें उन्होंने बताया था कि शाहरुख खान ने कथित तौर पर उन्हें मैसेज कर आर्यन खान मामले में जांच धीमी गति से आगे बढ़ाने की अपील की थी। 

जब समीर वानखेड़े से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया क्योंकि मामला कोर्ट में चल रहा है। उनसे पूछा गया कि उन्होंने शाहरुख से हुई बातचीत की जानकारी अन्य एनसीबी अधिकारियों को क्यों नहीं दी? तो इस पर उन्होंने कहा कि उन्होने अपना जवाब कोर्ट में दाखिल कर दिया है। उन्होंने कहा कि ये केस (आर्यन ड्रग्स केस) उनके लिए अन्य केस की तरह ही है।

आर्यन खान को अक्टूबर 2021 में वानखेड़े के नेतृत्व वाली एक टीम ने गिरफ्तार किया था लेकिन बाद में आर्यन को एनसीबी से क्लीन चिट मिल गई थी। वानखेड़े और अन्य के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद शुरू की गई। एनसीबी की आंतरिक सतर्कता जांच के बाद सीबीआई ने वानखेड़े के खिलाफ मामला दर्ज किया। भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी वानखेड़े ने उनके खिलाफ ईडी द्वारा दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले को रद्द करने और दंडात्मक कार्रवाई से सुरक्षा का अनुरोध करने के लिए 6 फरवरी को उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। उन्होंने दावा किया कि उनके खिलाफ मामला द्वेष और प्रतिशोध से प्रेरित है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें