ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशशाहजहां शेख कब तक होगा गिरफ्तार, अब TMC ने ही बता दिया टाइम; HC के आदेश से बढ़ा दबाव

शाहजहां शेख कब तक होगा गिरफ्तार, अब TMC ने ही बता दिया टाइम; HC के आदेश से बढ़ा दबाव

बंगाल के संदेशखाली में हिंदू महिलाओं के यौन उत्पीड़न और जमीनों के कब्जे के मामले में घिरे टीएमसी नेता शाहजहां शेख को हाई कोर्ट ने तत्काल गिरफ्तार करने का आदेश दिया है। अब टीएमसी भी इससे बैकफुट पर है।

शाहजहां शेख कब तक होगा गिरफ्तार, अब TMC ने ही बता दिया टाइम; HC के आदेश से बढ़ा दबाव
Surya Prakashलाइव हिन्दुस्तान,कोलकाताMon, 26 Feb 2024 03:52 PM
ऐप पर पढ़ें

बंगाल के संदेशखाली में हिंदू महिलाओं के यौन उत्पीड़न और जमीनों के कब्जे के मामले में घिरे टीएमसी नेता शाहजहां शेख को हाई कोर्ट ने तत्काल गिरफ्तार करने का आदेश दिया है। उच्च न्यायालय के आदेश के बाद अब सत्ताधारी पार्टी टीएमसी भी बैकफुट पर है। यहां तक कि अब टीएमसी यह भी बता रही है कि कब तक शाहजहां शेख कब तक गिरफ्तार हो जाएगा। टीएमसी के सीनियर नेता कुणाल घोष ने सोमवार को कहा कि शाहजहां शेख को 7 दिनों के अंदर अरेस्ट कर लिया जाएगा। घोष का यह बयान हाई कोर्ट के फैसले के तुरंत बाद आया है। उच्च न्यायालय ने कहा कि हमारी ओर से शाहजहां शेख की गिरफ्तारी पर कोई रोक नहीं है। 

कुणाल घोष ने ट्वीट किया, 'शाहजहां शेख की गिरफ्तारी पर अभिषेक बनर्जी की बात सही है। यह मामला अभी अदालत में चल रहा है। विपक्ष तो इस मामले में राजनीति कर रहा है। उच्च न्यायालय को धन्यवाद के उसने चीजें स्पष्ट कर दी हैं। शाहजहां शेख को अब एक सप्ताह के अंदर अरेस्ट कर लिया जाएगा।' इससे पहले अभिषेक बनर्जी ने रविवार को दावा किया था कि मामला अदालत में है और पुलिस की ओर से दर्ज एफआईआर पर स्टे लगा हुआ है। बता दें कि शाहजहां शेख करीब डेढ़ महीने से फरार चल रहा है और उसकी तलाश में ईडी ने कई जगहों पर छापेमारी भी की है।

जनवरी के पहले सप्ताह में ईडी ने राशन घोटाले में शाहजहां शेख के यहां छापेमारी की थी। इस दौरान जब पहली बार ईडी की टीम पहुंची तो शाहजहां शेख के गुंडों ने टीम पर हमला बोल दिया था। इसके बाद ईडी ने सख्ती बढ़ाई और मामला आगे बढ़ा तो शाहजहां शेख से पीड़ित लोग बड़ी संख्या में सामने आए। संदेशखाली की कई हिंदू महिलाओं ने आरोप लगाया कि शाहजहां शेख और उसके गुंडे उनका यौन उत्पीड़न करते थे। इसके अलावा कई परिवारों की इन लोगों ने पूरी जमीन ही कब्जा ली थी। 

बता दें कि शाहजहां शेख के मामले ने राजनीतिक गरमी भी बढ़ा दी है। भाजपा की ओर से प्रतिनिधिमंडल भी संदेशखाली जा चुका है। यही नहीं चर्चा है कि मार्च के शुरुआती दिनों पीएम नरेंद्र मोदी भी बंगाल दौरे पर जा रहे हैं। इस दौरान वह संदेशखाली के पीड़ितों से मुलाकात कर सकते हैं। कोलकाता से करीब 100 किलोमीटर दूर स्थित संदेशखाली का चर्चा इन दिनों पूरे देश में है। संदेशखाली की महिलाओं का आरोप है कि शाहजहां शेख और उसके गुर्गे उनका शोषण करते थे और जबरन जमीन हड़प लेते थे। शाहजहां शेख के ठिकाने पर पहुंची ईडी की टीम पर हुए हमले के बाद से ही वह फरार है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें