ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकहां तक भागेगा शाहजहां शेख! अब ED ने दर्ज कर लिया एक और केस, 6 जगहों पर रेड

कहां तक भागेगा शाहजहां शेख! अब ED ने दर्ज कर लिया एक और केस, 6 जगहों पर रेड

शाहजहां शेख के खिलाफ पहले ही राशन घोटाले में जांच कर रही एजेंसी ने अब उसके खिलाफ नया केस दर्ज किया है। उसके खिलाफ जमीन कब्जाने के मामले में नया केस दर्ज हुआ है। इसके अलावा 6 जगहों पर रेड भी मारी है।

कहां तक भागेगा शाहजहां शेख! अब ED ने दर्ज कर लिया एक और केस, 6 जगहों पर रेड
Surya Prakashलाइव हिन्दुस्तान,कोलकाताFri, 23 Feb 2024 11:04 AM
ऐप पर पढ़ें

संदेशखाली में हिंदू महिलाओं के यौन उत्पीड़न और जमीनें कब्जाने के आरोप में घिरे शाहजहां शेख पर ED का शिकंजा कसता जा रहा है। शाहजहां शेख के खिलाफ पहले ही राशन घोटाले में जांच कर रही एजेंसी ने अब उसके खिलाफ नया केस दर्ज किया है। उसके खिलाफ जमीन कब्जाने के मामले में नया केस दर्ज हुआ है। शाहजहां शेख 5 जनवरी से ही फरार है और उसकी तलाश हो रही है। यही नहीं शुक्रवार को तो कुल 6 ठिकानों पर ईडी ने शाहजहां शेख की तलाश में रेड भी मारी। बता दें कि जनवरी में ईडी की टीम शाहजहां शेख के संदेशखाली स्थित घर पर पहुंची थी।

इस दौरान ईडी की टीम जब गेट पर ही थी तो उसके गुंडों ने हमला कर दिया था। इस घटना में ईडी के कई अधिकारी बुरी तरह घायल हो गए थे और उन्हें अस्पताल में एडमिट कराना पड़ा था। इसके बाद से ही शाहजहां शेख फरार है और उसकी तलाश जारी है। हाई कोर्ट में भी यह मामला पहुंचा तो उसने ममता सरकार को नसीहत दी कि वह इस तरह के अपराधी को बचा नहीं सकती। हावड़ा, दक्षिण कोलकाता के 6 ठिकानों पर ईडी ने आज ही रेड मारी है। इनमें दो कारोबारियों के घर भी शामिल हैं। ईडी को खबर थी कि शायद शाहजहां शेख यहां छिपा है। हालांकि वह नहीं मिल पाया।

PM मोदी भी जा रहे बंगाल, बढ़ेगा संदेशखाली पर सियासी उबाल

संदेशखाली केस में टीएमसी सरकार बुरी तरह से घिरी हुई है। यही नहीं खुद पीएम नरेंद्र मोदी भी मार्च के पहले सप्ताह में बंगाल दौरे पर जा रहे हैं। खबर है कि इस दौरान वह संदेशखाली की पीड़िताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं। बता दें कि जिस राशन घोटाले में शाहजहां शेख आरोपी है, उसमें बंगाल के पूर्व मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक को पहले ही अरेस्ट किया जा चुका है। बता दें कि 8 फरवरी को ही संदेशखाली की कई महिलाओं ने शाहजहां शेख के खिलाफ आरोप लगाया था कि वह और उसके गुंडा उनका यौन उत्पीड़न करते थे। इसके अलावा उनकी जमीनों पर भी कब्जे जमा रखे हैं।  

ग्रामीणों की जमीन कब्जाकर क्या करता था शाहजहां शेख

शाहजहां शेख के अलावा उसके दो सहयोगियों सरदार और हजरा पर भी आरोप हैं। तीनों ही फिलहाल गायब हैं। ग्रामीणों का कहना है कि तीनों ने उनकी जमीनों पर कब्जा जमा लिया और उन्हें मछली फार्म बना दिया। इसके अलावा महिलाओं का यौन उत्पीड़न भी किया है। इस मामले पर भाजपा काफी आक्रामक है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें