ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशShaheen Bagh Protest: CAA पर विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों को समझाएगी पुलिस

Shaheen Bagh Protest: CAA पर विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों को समझाएगी पुलिस

दिल्ली पुलिस शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझाने की कोशिश करेगी। सरकारी सूत्रों के मुताबिक, जामिया मीलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में छात्रों से...

Shaheen Bagh Protest: CAA पर विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों को समझाएगी पुलिस
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 14 Jan 2020 05:40 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझाने की कोशिश करेगी। सरकारी सूत्रों के मुताबिक, जामिया मीलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में छात्रों से कड़ाई से पेश आने के आरोप झेल रही दिल्ली पुलिस से शाहीन बाग का प्रोटेस्ट शांतिपूर्वक समझा बुझाकर रुकवाने को कहा गया है। पुलिस ने इसके लिए इस प्रोटेस्ट को शुरू करने वाले मुख्य लोगों से बातचीत करना भी शुरू कर दिया है।  हालांकि इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने पुलिस से इस बवाल पर समय रहते कानून के अनुसार कदम उठाने को कहा था।

दिल्ली हाई कोर्ट ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ जारी प्रदर्शनों के चलते 15 दिसंबर से बंद कालिंदी कुंज-शाहीन बाग मार्ग को खोलने की जनहित याचिका पर आज यानी मंगलवार को सुनवाई की। दिल्ली हाईकोर्ट ने पुलिस को 15 दिसंबर से बंद कालिंदी कुंज-शाहीन बाग मार्ग मामले को देखने का निर्देश दिया है। बंद पड़े कालिंदी कुंज-शाहीन बाग मार्ग को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट ने पुलिस को निर्देश दिया कि जनहित का ध्यान रखें और कानून-व्यवस्था कायम करें। सोमवार को मुख्य न्यायाधीश डी एन पटेल और न्यायमूर्ति सी हरि शंकर की पीठ के समक्ष याचिका आई, जिसे मंगलवार को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध कर दिया गया।

याचिका में कहा गया है कि सड़क बंद होने से रोजाना लाखों लोगों को कठिनाई होती है और वे पिछले एक महीने से अलग-अलग रास्तों से जाने के लिए बाध्य हैं। वकील और सामाजिक कार्यकर्ता अमित साहनी द्वारा दाखिल याचिका में दिल्ली पुलिस आयुक्त को कालिंदी कुंज-शाहीन बाग पट्टी और ओखला अंडरपास को बंद करने के आदेश को वापस लेने का निर्देश देने की मांग की गयी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें